Move to Jagran APP

मोहननगर में लूटा था सर्राफ के कैरियर से एक किलो सोना

मेरठ : सर्राफ के कैरियर से गाजियाबाद के मोहननगर में एक किलो सोना लूट लिया गया। मथुरा से कैरियर को ले

By Edited By: Published: Thu, 02 Oct 2014 01:55 AM (IST)Updated: Thu, 02 Oct 2014 01:55 AM (IST)
मोहननगर में लूटा था सर्राफ के कैरियर से एक किलो सोना

मेरठ : सर्राफ के कैरियर से गाजियाबाद के मोहननगर में एक किलो सोना लूट लिया गया। मथुरा से कैरियर को लेकर मेरठ पहुंचे सर्राफ ने पूरे मामले को पुलिस के सामने बयान किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया पूरा प्रकरण संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। हालांकि एसएसपी गाजियाबाद सिर्फ 80 ग्राम सोना लूटने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

मथुरा के गोविंद नगर थाने के कच्ची सड़क निवासी सर्राफ अशोक कुमार ने रामजी लाल निवासी ज्योति नगर थाना कोतवाली को मेरठ सोना खरीदने के लिए भेजा था। रामजी लाल के मुताबिक, मंगलवार को वह सदर बाजार के व्यापारियों से एक किलो सोना खरीदकर रोडवेज बस स्टैंड से दिल्ली के लिए बस से चला। गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन से दिल्ली पुलिस की वर्दी में दो लोग चढ़े। पूछताछ करने के बाद मोहननगर में दिलशाद पुल के समीप गाड़ी रूकवा कर नीचे उतार लिया। इसके बाद सेंट्रो में डालकर जंगल के रास्ते ले गए। पेट पर बंधा एक किलो सोना दोनों ने अपने कब्जे में ले लिया, जिसकी कीमत 27 लाख रुपये बताई जा रही है। वर्दीधारी बदमाश कैरियर को छोड़कर वहां से फरार हो गए। वहां से रामजी लाल एक वैगनआर से लिफ्ट लेकर आइएसबीटी पहुंचे, वहां से तत्काल ही अपने मालिक सर्राफ अशोक कुमार को काल कर सूचना दी। इसके बाद मथुरा की बस में सवार होकर घर पहुंच गए। बुधवार को रामजी लाल सर्राफ अशोक कुमार के साथ मेरठ पहुंचे। उन्होंने घटनाक्रम को विस्तार से बताया तो लूट की घटना गाजियाबाद की सामने आई है। इसके बाद यहां से गाजियाबाद के लिए रवाना हो गए।

इनका कहना है

रोडवेज बस के चालक और परिचालक से पूछताछ की गई है, जिसमें उन्होंने बताया कि, दिल्ली पुलिस के दो जवानों ने सर्राफ का कालर पकड़कर बस से उतार लिया। सर्राफ ने कोई विरोध भी नहीं किया। ऐसा लग रहा था कि दोनों का कोई विवाद है। बाद में मालिकों को काल कर कैरियर ने लूट की सूचना दी थी। प्रथम जांच में पूरा मामला उलझा हुआ लग रहा है। गाजियाबाद पुलिस को अवगत करा दिया गया है।

-ओंकार सिंह, एसएसपी

हमने तो 65 लाख का मकान बेचकर दोबारा से काम शुरू किया था। रामजी लाल से पहली बार ही दोबारा काम शुरू करने के बाद माल मंगाया गया था। हमारी समझ में कुछ नहीं आ रहा है। हुआ क्या है?

-अशोक कुमार, सर्राफ मथुरा

सर्राफ ने अस्सी ग्राम सोना छिनने की बात कही है। साहिबाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश भी दिए गए। अभी तक मेरे पास सर्राफ नहीं पहुंचा है। एसएसपी मेरठ ने पूरे मामले से अवगत कराया है।

-धर्मेद्र सिंह, एसएसपी गाजियाबाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.