Move to Jagran APP

ऑनलाइन हुई मेरठ पुलिस की साइबर यूनिट

मेरठ : साइबर बुलिंग व सोसल नेटवर्किंग साइट पर अश्लील आचरण से परेशान शहरवासी अब घर बैठे मेरठ पुलिस की

By Edited By: Published: Thu, 02 Oct 2014 01:50 AM (IST)Updated: Thu, 02 Oct 2014 01:50 AM (IST)
ऑनलाइन हुई मेरठ पुलिस की साइबर यूनिट

मेरठ : साइबर बुलिंग व सोसल नेटवर्किंग साइट पर अश्लील आचरण से परेशान शहरवासी अब घर बैठे मेरठ पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं। मेरठ साइबर क्राइम यूनिट ने शहरवासियों की सहूलियत के लिए फेसबुक पेज बना लिया है। 'साइबर क्राइम ब्रांच मेरठ, उत्तर प्रदेश' के नाम से बनाए गए इस पेज को लाइक करने के साथ ही साइबर पुलिस की ओर से अपडेट की जाने वाली सभी जानकारी हर किसी तक पहुंचने लगेगी। यहां शिकायतें भी ली जाएंगी और उनके निस्तारण भी किए जाएंगे। इसके साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर देशभर में हो रहे साइबर अपराधों की प्रवृत्ति से भी साइबर पुलिस अवगत कराती रहेगी।

loksabha election banner

कर सकते हैं शिकायत

साइबर क्राइम से जुड़े मामलों की शिकायत अब सीधे साइबर क्राइम यूनिट ही लेती है। छोटे-मोटे मामलों की शिकायत फेसबुक पेज पर ऑनलाइन भी की जा सकती है। युवतियां अपनी पहचान छिपाते हुए भी साइबर क्राइम यूनिट को मैसेज के जरिए अपनी शिकायत भेज सकती हैं। इसके साथ ही इस पेज पर अपनी शिकायत पोस्ट कर समाधान अथवा मार्गदर्शन लिया जा सकता है।

स्कूलों को जोड़ने की पहल

स्कूल जाने वाली युवा पीढ़ी सबसे अधिक समय तक सोसल नेटवर्किंग साइट पर ऑनलाइन रहती है। साइबर क्राइम यूनिट के संजीव शर्मा ने बताया कि युवाओं को इस पेज के जरिए पुलिस से जोड़ने की पहल की जा रही है। अक्सर इस वर्ग की युवतियों को खास तौर पर फेसबुक अथवा अन्य सोसल साइटों पर विभिन्न माध्यमों से परेशान किया जाता है। फेक प्रोफाइल, अश्लील तस्वीर व टिप्पणी आदि की शिकायत ऑनलाइन लेकर उनके निस्तारण किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.