Move to Jagran APP

सकौती के ग्रामीणों ने किया दौराला थाने का घेराव

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 02:44 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 02:44 AM (IST)
सकौती के ग्रामीणों ने किया दौराला थाने का घेराव

मेरठ : सकौती के ग्रामीणों ने बुधवार को दोपहर में दौराला थाने का घेराव किया। आठ दिन से लापता युवक का पता न लगाने पर पुलिस को ग्रामीणों की नाराजगी झेलनी पड़ी। पीड़ित पिता ने ढाबा संचालक सहित चार युवकों पर बेटे का अपहरण कर हत्या करने की आशंका जताते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

loksabha election banner

रिपोर्ट के अनुसार सकौती गांव निवासी जगशोरण पुत्र जगवीर ने बताया कि 23 जुलाई की सुबह सकौती टांडा निवासी राकेश, मुकेश पुत्र रणवीर, संजय पुत्र धर्मवीर व दशरथपुर गांव निवासी अंकित पुत्र गिरीश ने रंजिश के चलते उनके बेटे दीपक से मारपीट की थी, लेकिन बाद में समझौता हो गया था। शाम के वक्त उक्त चारों ने दीपक से बातचीत की और उसे घर से चलने को कहा। दीपक ने चारों से कहा कि उसका छोटा भाई अमरदीप कांवड़ लेकर आया है और हितकारी इंटर कालेज में ठहरा हुआ है। इसके बाद दीपक भाई का खाना लेकर चारों युवकों के साथ चला गया। दीपक न तो अमरदीप के पास पहुंचा और न ही घर लौटा। लापता युवक के पिता ने चारों युवकों पर दीपक का अपहरण कर उसकी हत्या करने की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

डीआइजी व एसएसपी से की इंस्पेक्टर की शिकायत

जगशोरण ने लापता दीपक की गुमशुदगी की तहरीर 25 जुलाई को दौराला थाने पर दी थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली थी। इंस्पेक्टर जनक सिंह पुंडीर चारों युवकों से अलग-अलग पूछताछ कर रहे थे। पीड़ित व ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ नहीं की। इससे गुस्साएं ग्रामीणों ने इंस्पेक्टर पर आरोपियों से साठगांठ का आरोप लगाया है। बुधवार को ग्रामीणों ने डीआइजी व एसएसपी से मिलकर दौराला पुलिस की शिकायत की थी। इसके बाद दोपहर दो बजे ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। इसके चलते इंस्पेक्टर व ग्रामीणों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। मामला बिगड़ता देख इंस्पेक्टर ने दीपक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया।

ग्रामीणों को थाने से धकियाया

तहरीर की नकल पर जीडी में मुकदमा दर्ज करते हुए मुंशी को तहरीर में लिखे अक्षर समझ में नहीं आए, इस कारण रणवीर की जगह रघुवीर लिखा गया। इस पर ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगा दिया। इंस्पेक्टर जनक सिंह पुंडीर ने ग्रामीणों से स्वयं जीडी में अक्षर ठीक करने की बात कही, लेकिन ग्रामीण समझने को तैयार नहीं थे। इस कारण पुलिसकर्मियों ने हंगामा कर रहे ग्रामीणों को धकियाकर थाने से बाहर निकाला।

इंस्पेक्टर ने कहा..

इंस्पेक्टर जनक सिंह पुंडीर ने बताया कि दीपक की गुमशुदगी दर्ज होने के बाद जगशोरण के बताए अनुसार चारों युवकों व ग्रामीणों से पूछताछ की गई है। उन्होंने बताया कि लापता दीपक के खिलाफ दौराला थाने में एससी/एसटी व दो एनसीआर में मुकदमा दर्ज है। उन्होंने बताया कि मेरठ के थानों में भी उसके खिलाफ मुकदमें दर्ज हैं। दावा किया है कि वह लापता दीपक के मामले की गहनता से जाचं करेंगे। आरोपी को जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.