Move to Jagran APP

हाईवे पर कल से सभी वाहनों पर पाबंदी

By Edited By: Published: Mon, 21 Jul 2014 01:27 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jul 2014 01:27 AM (IST)
हाईवे पर कल से सभी वाहनों पर पाबंदी

मेरठ : हाईवे पर अब केसरिया का सैलाब उमड़ने लगा है। रविवार को शाम चार बजे करीब तीन लाख कांवड़िये मुजफ्फरनगर से मेरठ की सीमा में प्रवेश कर गए। इससे दो गुनी तादाद में शिवभक्त सोमवार को शाम तक जिले की सीमा में दाखिल हो जाएंगे। इसके चलते हाईवे पर सभी तरह के वाहनों पर मंगलवार को रोक लगा दी जाएगी, साथ ही शहर के भीतर सिटी बसें बंद कर दी गई हैं। ऑटो और थ्री व्हीलर का संचालन सोमवार सुबह छह बजे से बंद हो जाएगा।

loksabha election banner

श्रावण शिवरात्रि के जलाभिषेक में अब सिर्फ चार दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां पुलिस मार्च निकालकर सुरक्षा का अहसास कराया जा रही है, वहीं सुरक्षा चाकचौबंद कर बराबर आला अफसर निरीक्षण कर रहे हैं। कांवड़ियों के वेश में पुलिस वालों को शामिल किया गया है। जगह- जगह हाइवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिये कांवड़ियों की गतिविधियों को वाच किया जा रहा है। आला अफसर कंट्रोल रूम में कैमरों में रिकार्ड की गई गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।

दो लाख कांवड़िये गुजरे

मेरठ की सीमा से होकर करीब दो लाख कांवड़िये अपने गंतव्य की तरफ निकल चुके हैं। इनमें बड़ी संख्या में कांवड़िये नहर पटरी से गुजरे। इनमें अधिकांश हरियाणा के रेवाड़ी, गुड़गांव, राजस्थान के अलवर, फरीदाबाद के रहे हैं। अब दिल्ली के कांवड़ियों की आमद शुरू हुई है।

दिल्ली के शिवभक्तों का रेला

हरिद्वार से जल लेकर चले कांवड़ियों में से करीब तीन लाख ने आज शाम मेरठ शहर की सीमा में प्रवेश कर लिया। ये सभी कांवड़िये दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों के बताये जा रहे हैं, जबकि सोमवार की शाम तक इससे दोगुने कांवड़िये जिले की सीमा में प्रवेश कर जाएंगे। पुलिस अफसरों की मानें तो इस वक्त हरिद्वार से जल लेकर चलने वाले कांवड़ियों से सड़कें भरी हुई हैं और अगले दो दिनों यह तादाद लाखों में होगी।

हाईवे पर 22 से सभी वाहन बंद

प्रशासन ने अभी छोटे वाहनों को चलने की छूट दे रखी है, लेकिन 22 से सभी तरह के वाहनों पर हाइवे पर पूरी तरह पाबंदी हो जाएगी।

पास धारकों को रहेगी छूट

हाईवे और शहर के भीतर पुलिस प्रशासन द्वारा जारी किये गए पासधारकों के वाहनों के चलने की छूट रहेगी। इस बाबत पुलिस को निर्देश दे दिये गए हैं।

सिटी बसें व टेंपो बंद

कांवड़ियों की संख्या बढ़ती देख शहर में सिटी बसों को बंद कर दिया गया, जबकि सभी ऑटो और टेम्पो को सोमवार (आज) सुबह छह बजे से बंद कर दिया जाएगा जो 25 जुलाई की शाम तक बंद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.