PreviousNextPreviousNext

दूर हुई गंदगी, चमक उठा साकेत

Publish Date:Wednesday,Oct 23,2013 02:38:07 AM | Updated Date:Wednesday,Oct 23,2013 02:43:33 AM
दूर हुई गंदगी, चमक उठा साकेत

मेरठ : रोशनी का त्योहार दस्तक दे चुका है। घर-द्वार, आस-पड़ोस, गली-कूचों, सड़क व पार्को में जमीं गंदगी रूपी दरिद्रता मंगलवार को साकेत व मानसरोवर कालोनी से भाग गई। इन कालोनियों का चप्पा-चप्पा चकाचक हो गया। वहीं महानगर की यह पॉश कालोनियां दैनिक जागरण के स्वच्छता अभियान की साक्षी भी बनीं। मंगलवार की सुबह कालोनी निवासियों के लिए बिल्कुल अलग सी थी। साफ-सुथरी सड़क और इनके किनारों पर पड़ा चूना एक नई शुरुआत की गवाही दे रहा था।

गंदगी के अभिशाप से मुक्ति दिलाने के लिए दैनिक जागरण का 'स्वच्छ मेरठ, स्वस्थ मेरठ' अभियान मंगलवार सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। जब लोग घरों से बाहर निकले तबतक साकेत-मानसरोवर का नजारा बदल चुका था। सड़कों को चकाचक और चूना पड़ा देखा तो लोगों की जुबान पर यकायक सवाल आया, शायद साकेत में आज कोई उत्सव है। इधर-उधर जाना तो चला कि दैनिक जागरण ने साकेत व मानसरोवर की गंदगी साफ कराई है। नालियों की सफाई भी हुई है। जागरण के इस प्रयास में नगर निगम टीम ने भी हाथ बढ़ाया। असर भी देखने को मिला चंद घंटों में साकेत व मानसरोवर कालोनी का रास्ता चमाचम हो गया। पार्क भी साफ-सुथरे थे।

कमिश्नर, डीएम और महापौर ने किया श्री गणेश

कमिश्नर मनजीत सिंह, डीएम नवदीप रिणवा व महापौर हरिकांत अहलूवालिया ने 'दैनिक जागरण' के अभियान का श्री गणेश किया। उन्होंने डीएन इंटर कालेज एनसीसी 72 यूपी बटालियन के कैडेट्स ने स्वच्छता अभियान के तहत निकाली जाने वाली जागरुकता रैली का शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने ने भी कालोनियों का पैदल भ्रमण कर सड़कों, नाले व नालियों में कूड़ा न डालने का संकल्प दिलवाया। अफसरों व महापौर ने कालोनी के लोगों से बात की और उनकी समस्याओं से भी रूबरू हुए।

दवा का छिड़काव

सुबह के बाद शाम को सफाई अभियान चला और शाम को साकेत व मानसरोवर कालोनी में फॉगिंग हुई। नगर निगम की टीम ने कालोनी में हर जगह छिड़काव किया।

आज न्यू मोहनपुरी में अभियान

बुधवार को न्यू मोहनपुरी में दैनिक जागरण का निर्मल अभियान चलेगा। ऐसा नहीं कि साकेत में अब अभियान नहीं चलेगा। यहां भी बराबर सफाई व्यवस्था पर टीम नजर रखेगी। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. राजबीर सिंह ने भरोसा दिलाया कि दीपावली तक साकेत व मानसरोवर कालोनी मेंविशेष सफाई अभियान जारी रहेगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए क्लिक करें m.jagran.com परया

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsstate Desk)

मेरठी मल्ल के घर 'नन्हा पहलवान'परिजनों के डर से शाहिना को उतारा मौत के घाट

प्रतिक्रिया दें

English Hindi
Characters remaining


लॉग इन करें

यानिम्न जानकारी पूर्ण करें



Word Verification:* Type the characters you see in the picture below

    यह भी देखें

    स्थानीय

      यह भी देखें
      Close
      'निर्मल अभियान' का फिर श्रीगणेश, चमक उठा साकेत
      साकेत में हुई सफाई पर कुछ जगहों से नहीं उठा कूड़ा
      चमक उठा जैन नगर