Move to Jagran APP

109 परीक्षा केंद्रों पर सचल दस्तों ने बनाया दबाव

मऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा के छठवें दिन बुधवार को सुबह की पाली में इंटरमीडिएट कृषि शस्य विज्ञान प्र

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 06:40 PM (IST)
109 परीक्षा केंद्रों पर सचल दस्तों ने बनाया दबाव
109 परीक्षा केंद्रों पर सचल दस्तों ने बनाया दबाव

मऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा के छठवें दिन बुधवार को सुबह की पाली में इंटरमीडिएट कृषि शस्य विज्ञान प्रथम प्रश्न के दौरान कुल 109 केंद्रों पर ही परीक्षा आयोजित हुई। कम परीक्षा केंद्र होने के चलते पूरी परीक्षा के दौरान सचल दस्तों ने अपना दबाव बनाए रखा। इसके चलते कहीं किसी केंद्र से नकलची पकड़े जाने का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया। सुबह की पाली में हाईस्कूल कंप्यूटर व इंटर कृषि विज्ञान में पूरे जिले में केवल 667 छात्रों ने ही परीक्षा दी, जबकि 83 छात्र अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

जिले में बनाए गए कुल 236 परीक्षा केंद्रों में से अधिकांश पर दोनो पालियों की परीक्षा के दौरान सन्नाटा दिखा। जिन केंद्रों पर परीक्षा हो रही थी, वहां भी यही हाल था कि कहीं 10 तो कहीं चार परीक्षार्थी ही परीक्षा दे रहे थे। कम केंद्र होने के चलते सचल दस्तों की आवृत्ति भी बढ़ी हुई थी। कुछ ही छात्रों को बार-बार चेक करने में भी कोई असुविधा नहीं हो रही थी। सचल दस्तों के हर कुछ मिनट बाद आगमन से केंद्र व्यवस्थापकों में पूरी परीक्षा के दौरान खलबली मची रही।

आंकड़े :

इंटरमीडिएट कृषि विज्ञान

174 पंजीकृत

142 उपस्थित

32 अनुपस्थित

हाईस्कूल कंप्यूटर

576 पंजीकृत

525 उपस्थित

51 अनुपस्थित

-----------------

इनसेट :

एक डिग्री कॉलेज में दो छात्राओं ने दी परीक्षा

मऊ : यूपी बोर्ड की परीक्षा के साथ ही बुधवार को पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध डिग्री कॉलेजों में सैन्य विज्ञान व पत्रकारिता विषय की परीक्षा जिले के सिर्फ पांच डिग्री कॉलेजों में ही आयोजित हुई। काझा स्थित एक निजी महाविद्यालय में मात्र दो छात्राओं ने सैन्य विज्ञान विषय की परीक्षा दी। सचल दस्ते के प्रभारी डॉ.सुधीर कुमार ¨सह व अशोक कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान सभी छात्रों की सघन तलाशी ली गई लेकिन कहीं से कोई नकल सामग्री बरामद नहीं हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.