Move to Jagran APP

अब पूरी रफ्तार से वाराणसी जाएगी डीएमयू

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय जंक्शन से चलकर वाराणसी और इलाहाबाद के लिए जाने वाली सवारी गाड़ी डीए

By Edited By: Published: Tue, 21 Feb 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2017 01:00 AM (IST)
अब पूरी रफ्तार से वाराणसी जाएगी डीएमयू
अब पूरी रफ्तार से वाराणसी जाएगी डीएमयू

जागरण संवाददाता, मऊ : स्थानीय जंक्शन से चलकर वाराणसी और इलाहाबाद के लिए जाने वाली सवारी गाड़ी डीएमयू को अब पूरी रफ्तार से चलाए जाने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गईं हैं। मऊ जंक्शन से वाराणसी कैंट तक की यात्रा में लगने वाला समय तीन और चार घंटे से कम होकर ढाई से तीन घंटे के बीच सिमट जाएगा। रेलवे ट्रैक पर निर्माण कार्यों के पूरा होने के बाद उच्चाधिकारियों ने डीएमयू ट्रेन को पूरी रफ्तार से चलाए जाने के संकेत दिए हैं।

loksabha election banner

मऊ जंक्शन से इलाहाबाद और वाराणसी के लिए दो डीएमयू ट्रेनें चलाई जाती हैं। दोनों ट्रेनों को अक्सर सारनाथ या वाराणसी सिटी स्टेशन पर घंटों रोक दिया जाता है। इसके चलते वाराणसी जाने में सामान्य रूप से लगने वाला ढाई से तीन घंटे का समय चार व पांच घंटे तक लग जाता था। यात्रियों की यह शिकायत एक दिन की नहीं थी, बल्कि रोज ही ट्रेन को समय से चलाकर विलंबित किया जाता था। शहर से नियमित तौर पर जाने वाले यात्रियों व रेल उपयोगकर्ता समिति से जुड़े लोगों ने डीएमयू ट्रेन को समय से चलाए जाने की मांग की थी। एडीआरएम संतोष शुक्ला ने कहा कि डीएमयू को विलंबित न किए जाने की तैयारियां की जा रही हैं। औड़िहार से सारनाथ तक डबल ट्रैक कर दिया गया है। ट्रैक पर चल रहे अन्य कार्य भी अब लगभग समापन की ओर हैं। पहले के मुकाबले डीएमयू का सारनाथ व वाराणसी स्टेशन पर ठहराव कुछ कम हुआ है। जल्द ही यह ट्रेन अपनी पूरी रफ्तार से चलने लगेगी। रेलवे प्रशासन इस दिशा में तेजी से कार्य कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.