Move to Jagran APP

आपरेशन इंद्रधनुष में 218 गिरफ्तार

-109 हिस्ट्रीशीटर, 97 सक्रिय अपराधी, 7 जिलाबदर व पांच अन्य धराए -पुलिस अधीक्षक द्वारा एक साथ ज

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 08:00 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 08:00 PM (IST)
आपरेशन इंद्रधनुष में 218 गिरफ्तार

-109 हिस्ट्रीशीटर, 97 सक्रिय अपराधी, 7 जिलाबदर व पांच अन्य धराए

loksabha election banner

-पुलिस अधीक्षक द्वारा एक साथ जनपद में चलाया गया अभियान

मऊ : रविवार को पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में आपरेश इंद्रधनुष चलाया गया। आपरेश के दौरान पुलिस ने 218 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही 40 लीटर शराब व डेढ़ किलो गांजा भी बरामद किया। पकड़े गए लोगों में 109 हिस्ट्रीशीटर, 97 सक्रिय अपराधी, 7 जिलाबदर व पांच वारंटी और वांछित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।आपरेशन के दौरान नगर कोतवाली पुलिस ने छापेमार के दौरान वांरटी राकेश डोम, निवासी रेलेवे कालोनी, छोटू निवासी भीटी, को गिरफ्तार करने में सफल रही। इसके साथ ही सारहू चौकी प्रभारी अनंगपाल राठी ने अपने हमराहियों के साथ छापेमारी कर रेलवे रोड से हलधरपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर निवासी बेचू राजभर को डेढ़ किलो गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ दक्षिणटोला थाने के उप निरीक्षक राम आसरे कन्नौजिया ने अपने हमराहियों के साथ छापेमारी कर सुल्तानपुर बनौरा के पास से उक्त गांव निवासी बजरंगी को 40 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

मुहम्मदाबाद गोहना प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र में अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए अब पुलिस ने कड़े कदम उठाया है। आपरेशन इंद्रधनुष के अंतर्गत उठाए गए इस कदम से कोतवाली क्षेत्र में कुल पांच टीमें बनाई गईं। हैं। हर टीम में दस-दस तेज तर्रार व युवा सिपाहियों को रखा गया है। ये सभी टीमें प्रात: 11 बजे से अपने अपने क्षेत्रो में सक्रिय हो गईं।

इनसेट---

दो टीमों ने ली सक्रिय अपराधियों की टोह, तीन गिरफ्तार

घोसी (मऊ) : समूचे जिले में रविवार को पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा के निर्देश पर एक साथ चलाए गए 'आपरेशन इंद्रधनुष' के तहत कोतवाली पुलिस ने एक वांछित अपराधी एवं दो वारंटियों को गिरफ्तार किया। दो टीमों में विभक्त पुलिस ने सक्रिय दस अपराधियों के घर पर दस्तक देकर फोटोग्राफी किया। वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज कुमार ¨सह ने शनिवार की रात दर्ज छेड़खानी के मुकदमे में वांछित आरोपी बालकरन को रविवार की दोपहर लगभग 12.30 बजे पिढ़वल मोड़ पर गिरफ्तार किया। दरअसल 23 जून की रात घटित इस मामले में मुकदमा दर्ज न होने से आरोपी नि¨श्चत हो गया था। रविवार को मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलते ही वह पुलिस की गिरफ्त से बचने की फिराक में वह घर से पिढवल मोड़ पहुंचा ही था कि उपनिरीक्षक ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उधर कोतवाल विश्वजीत ¨सह ने आपरेशन इंद्रधनुष के तहत दो टीमें गठित किया। एक टीम में वह स्वयं उपनिरीक्षक मनोज ¨सह एवं राजनारायण पांडेय और एचसीपी लाल साहब ¨सह जबकि दूसरी टीम में उपनिरीक्षक ¨बदेश्वरी प्रसाद पांडेय, एके त्रिपाठी, राजपति यादव एवं ओपी ¨सह रहे। कोतवाल की टीम ने कसबा खास निवासी राजकुमार एवं उसके पिता हरिनरायन को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के विरुद्ध अदालत ने गैर जमानती वारंट निर्गत किया था। दस टीम ने बड़ागांव राजभर बस्ती, बड़ागांव पूर्वी मुहल्ला, पकड़ी बुजर्ग, भीरा, करीमुद्दीनपुर व इस्लामपुर में सक्रिय अपराधियों के घर पर दस्तक देकर उनकी टोह लिया। उनके आवास की फोटोग्राफी भी की गई। यही क्रम श्री पांडेय के नेतृत्व में रसड़ी, खैरामुहम्मदपुर, मझवारा, सेमरी जमालपुर एवं लुदुहीं में दोहराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.