Move to Jagran APP

किसानों के हितैषी व समाज सुधारक थे सहजानंद

मऊ : स्वामी सहजानंद सरस्वती किसानों के सच्चे हितैषी व समाज सुधारक थे। वे जीवनपर्यंत सन्यासी की भ

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 07:37 PM (IST)
किसानों के हितैषी व समाज सुधारक थे सहजानंद

मऊ : स्वामी सहजानंद सरस्वती किसानों के सच्चे हितैषी व समाज सुधारक थे। वे जीवनपर्यंत सन्यासी की भांति रहे। किसानों एवं श्रमिकों के हित के लिए ता¨जदगी लगे रहे। वे जब तक जीवित रहे, हमेशा समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के बारे ¨चतन करते रहे। उक्त बातें नगर के अस्तूपुरा में आयोजित स्वामी सहजानंद सरस्वती के पुण्यतिथि कार्यक्रम में कही गई।

loksabha election banner

संस्था के अध्यक्ष समीर राय ने कहा कि वे प्रगतिशील नेता थे। वे किसानों की बहुत बड़ी आवाज थे। सही रूप में उनका सही रूप में मूल्यांकन किया जाए तो मालूम होगा कि उनके जैसा निचले तबके का हमदर्द और कोई नहीं था। विद्यापति राय ने कहा कि वे सामाजिक न्याय के पक्षधर तथा एक सच्चे समाजसेवी थे। इसलिए हमें किसी भी दशा में उनके विचारों को अंगीकार करना ही पड़ेगा। इस मौके पर संगठन के अभय राय, भगवान राय, योगेश राय, कमला राय, इम्तेयाज आदि मौजूद थे।

इनसेट--

भमिहार समाज ने मनाई पुण्यतिथि

भूमिहार समाज के लोंगों ने संगठन के नगर कार्यालय में बैठक कर किसानों के प्रणेयता स्वामी सहजानंद सरस्वती की पुण्यतिथि मनाई। जिलाध्यक्ष अवधनारायण राय ने कहा कि उनके बताए हुए रास्ते पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिला मंत्री प्रेम प्रकाश राय ने कहा कि खेती के कार्य को दिल से करने की जरूरत है। नगर अध्यक्ष अमित राय व नगर महामंत्री निलेश राय ने कहा कि किसानों की तरक्की के वास्ते उनके प्रयास को कोई भूल नहीं सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.