Move to Jagran APP

पुतला फूंक छात्राओं ने जताया आक्रोश

मऊ : नगर के डीसीएसके पीजी कालेज के विद्यार्थियों में छात्रवृत्ति न मिलने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

By Edited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 07:02 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 07:02 PM (IST)
पुतला फूंक छात्राओं ने जताया आक्रोश

मऊ : नगर के डीसीएसके पीजी कालेज के विद्यार्थियों में छात्रवृत्ति न मिलने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है। कई बार की मांग के पश्चात भी इस दिशा में कोई पहल न होने से बुधवार को उनका धैर्य जवाब दे गया। कालेज परिसर में जुटे छात्रों ने जिला समाज कल्याण अधिकारी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए कालेज मोड़ पर समाज कल्याण अधिकारी का पुतला फूंका और अपना विरोध जताया। चेताया कि अगर जल्द छात्रों की छात्रवृत्ति नहीं आई तो वे उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। समस्या का समाधान न हुआ तो आंदोलन लंबा चल सकता है।

prime article banner

छात्रनेता राजविजय यादव ने कहा कि जिला प्रशासन छात्रों के हित की उपेक्षा कर रहा है। विद्यार्थियों की समस्याओं पर ध्यान देने वाला कोई नहीं है। कई माह से सैकड़ों छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति नहीं आई है और जिला प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। छात्रवृत्ति नहीं आने से उनके समक्ष संकट खड़ा हो गया है। महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों को अब अगले सत्र में प्रवेश लेना है, ऐसे में छात्रवृत्ति नहीं मिलने से उनके प्रवेश की प्रक्रिया पर कुप्रभाव पड़ेगा।

संतोष यादव व नेहाल वर्मा ने कहा कि छात्रों के भविष्य के साथ जिला प्रशासन व समाज कल्याण विभाग द्वारा की जा रही हीला-हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिला प्रशासन व समाज कल्याण विभाग के चलते छात्रों का भविष्य अधर में पड़ा है। सैकड़ों छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति के भरोसे पड़े अपने भविष्य को लेकर ¨चतित हैं। इस संबंध में बार-बार पूछे जाने पर भी समाज कल्याण विभाग कुछ भी नहीं बता रहा है।

चेताया कि अगर एक सप्ताह के अंदर छात्रवृत्ति नहीं आई तो छात्र उग्र होकर सड़क पर आकर धरना-प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इस अवसर पर हेमंत ¨सह, अखिलेश यादव, रोहित, आशीष, रविकांत, अरशद बशर, मनीष पांडेय, फारुख आजम, चंदप्रताप वर्मा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.