Move to Jagran APP

परीक्षार्थियों से मारपीट, पथराव, कई घायल

मधुबन (मऊ) : क्षेत्र के दरगाह स्थित एक डिग्री कालेज पर शुक्रवार की सुबह प्रथम पाली की परीक्षा के दौर

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 08:42 PM (IST)
परीक्षार्थियों से मारपीट,  पथराव, कई घायल

मधुबन (मऊ) : क्षेत्र के दरगाह स्थित एक डिग्री कालेज पर शुक्रवार की सुबह प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों व महाविद्यालय के प्रबंध तंत्र के बीच मारपीट हो गई। इसमें कई छात्र घायल हो गए। फिर तो छात्रों का गुस्सा भड़क उठा। महाविद्यालय व सड़क पर पथराव कर कई वाहनों के शीशे तोड़ डाले। बाद में मधुबन-दोहरीघाट मार्ग को जाम कर दिया। बाद में थानाध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक के समझाने पर वे मानें। छात्रों का आरोप है कि महाविद्यालय प्रशासन अपने यहां के छात्रों को नकल करा रहा है। वहीं दूसरे महाविद्यालय के छात्रों से सुविधा शुल्क मांगा जा रहा है। जब कुछ छात्रों ने विरोध किया तो महाविद्यालय के लोगों से उनकी नोंक-झोंक हो गई। जो देखते-देखते मारपीट में बदल गई। इसमें बीए के छात्र उमाशंकर मिश्र, शैलेष प्रजापति सहित कई छात्र घायल हो गए। इसके बाद तो विद्यालय के वाहनों पर पथराव और तोड़फोड़ शुरू हो गया। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गुस्साए छात्रों को खदेड़ कर हालात पर काबू पाया और घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मधुबन में भर्ती कराया। घायलों में शैलेश प्रजापति की हालत गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

घायलों की हालत देख एक बार फिर छात्रों ने महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जबर्दस्त नारेबाजी शुरू कर दी और मधुबन-बेल्थरा मार्ग पर धरने पर बैठ गए। इससे इस मार्ग पर यातायात बाधित हो गया। सुनील, विनोद, धनंजय, इरशाद, संदीप, विशाल, शहजाद, शाहिद आदि छात्रों का आरोप है कि विद्यालय प्रशासन द्वारा जबरन वसूली की जा रही है और न देने पर गाली गलौज एवं मारपीट की जा रही है। जामस्थल पर पहुंचे मधुबन थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ¨सह ने छात्रों को समझाने की कोशिश कि मगर छात्र महाविद्यालय प्रबंधक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। बाद में घायल छात्रों के परिजनों की तरफ से विद्यालय प्रबंधक एवं कर्मियों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई। प्रशासन ने भी दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब जाकर जाम समाप्त हुआ।

इनसेट--

नेताओं ने की घटने की ¨नदा

विद्यालय में हुई मारपीट की घटना की विभिन्न दलों के नेताओं ने ¨नदा की है। विधायक उमेश चंद्र पांडेय कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में इस प्रकार की घटना होना कोई नई बात नहीं। यह छात्रों के साथ अन्याय है। पूर्व सपा प्रत्याशी राजेंद्र मिश्रा ने भी घटना की ¨नदा की है। वहीं भाजपा के भरत ¨सह ने कहा कि यदि छात्रों संग ही ऐसी घटना होने लगे तो फिर क्या कहा जा सकता है।

इनसेट--

पुलिस की निगरानी में हुई परीक्षा

घटना के बाद दूसरी पाली की परीक्षा पुलिस कड़ी निगरानी में दोपहर दो बजे से शुरू हुई। परीक्षा केंद्र पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ जगह-जगह पीएसी के जवान तैनात रहें इससे भयभीत छात्रों को काफी राहत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.