Move to Jagran APP

विसर्जन जुलूस में चले ईट-पत्थर, सिपाही घायल

घोसी (मऊ) : आस्था और भक्ति का खुमार जुनून और जिद में बदल गया। शुक्रवार की शाम लगभग सात बजे कोतवाली अ

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 06:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 06:27 PM (IST)
विसर्जन जुलूस में चले ईट-पत्थर, सिपाही घायल

घोसी (मऊ) : आस्था और भक्ति का खुमार जुनून और जिद में बदल गया। शुक्रवार की शाम लगभग सात बजे कोतवाली अंतर्गत घोसी-नदवासराय मार्ग पर भीरा (जरलहिया) स्थित छोटी सरयू पर बने पुल से प्रतिमा विसर्जित किए जाने के दौरान बुधनारी एवं भीरा गांवों के युवक मामूली बात पर भिड़ गए। दोनों तरफ से ईट और पत्थर चले तो इसकी जद में आकर एक सिपाही भी घायल हो गया। यह अलग बात है कि मां लक्ष्मी की प्रतिमा के इस विसर्जन जुलूस में शामिल उपद्रवी पुलिस के पहुंचते ही भाग खड़े हुए। पुलिस ने इस घटना के संबंध में दोनों पक्षों के 11 को नामजद करते हुए 20-25 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

prime article banner

शुक्रवार की शाम एक के बाद एक भीरा एवं बुधनारी के युवक थिरकते हुए उक्त स्थल पर छोटी सरयू में मां लक्ष्मी की प्रतिमा विसर्जित करने पहुंचे। वहां पर उसरा निवासी दीपा राजभर का ट्रक खड़ा था। वाहन हटाने को लेकर बहस होने लगी। प्रतिमा विसर्जित करने के बाद दोनों पक्ष भिड़ गए। पथराव की सूचना मिलते ही मौके पर उपनिरीक्षक एससी द्विवेदी सिपाहियों संग पहुंचे। पथराव से सिपाही हरिकेश घायल हो गए। सीओ डॉ. एके सिंह एवं कोतवाल केएस पाठक मय फोर्स जा पहुंचे । पुलिस ने मामला सुलझाया हालांकि तब तक वास्तविक उपद्रवी भाग निकले। पुलिस ने दोनों पक्षों के युवाओं के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। एहतियात के तौर पर शनिवार को भी दोनों गांवों में फोर्स तैनात है।

इनसेट--

दो गांवों के युवक भिड़े, तीन घायल

नदवासराय (मऊ) : क्षेत्र के देवकली देवलास व आरीपुर चौहान बस्ती गांव के युवक शुक्रवार की शाम मूर्ति विसर्जन को लेकर आपस भिड़ गए। इस दौरान चले ईट-पत्थर में तीन युवकों को चोटें आई। मौके पर मौजूद पुलिस बल व दोनों गांवों के संभ्रांत नागरिकों की पहल पर किसी तरह मामला शांत हुआ।

उक्त दोनों गांवों के लोग देवलास के देवताल में प्रतिमाओं का विसर्जन करते हैं। देवकली के युवक विसर्जन जुलूस लेकर ताल से आगे आरी गांव की ओर बढ़ गए। उधर से आरी का जुलूस आ रहा था। जुलूस में शामिल लोगों ने देवकली के जुलूस के उधर जाने पर एतराज जताया। उस समय तो तू-तू, मैं-मैं के बाद मामला शांत हो गया। जब आरीपुर के लोग प्रतिमा विसर्जित कर जाने लगे तभी पीछे से वहां पहुंचे देवकली के लोग भिड़ गए। ईट-पत्थर चलने लगे, इसमें आरी के तीन युवकों को चोटें आई। पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा। गांवों के संभ्रांत लोगों ने पहुंचकर किसी तरह मामले को ठंडा कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.