Move to Jagran APP

सौ कदम पर खर्राटे भरती रही पुलिस

जागरण संवाददाता, मथुरा: गली दुर्गाचंद से मात्र सौ कदम की दूरी पर थाना गो¨वदनगर पुलिस खर्राटे भरती रह

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 11:37 PM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 11:37 PM (IST)
सौ कदम पर खर्राटे भरती रही पुलिस
सौ कदम पर खर्राटे भरती रही पुलिस

जागरण संवाददाता, मथुरा: गली दुर्गाचंद से मात्र सौ कदम की दूरी पर थाना गो¨वदनगर पुलिस खर्राटे भरती रही और चोर गली में वारदात को अंजाम देते रहे। यहां पिकेट में एक दरोगा तथा दो सिपाही रहते हैं। यह पिकेट लाल दरवाजा पुलिस चौकी की होती है। पिकेट का जो क्रम होता है वह एक दिन छोड़कर होता है। यानि कि एक दिन यह पिकेट भरतपुर गेट पुलिस चौकी की लगेगी तो दूसरे दिन यह पिकेट लाल दरवाजा पुलिस चौकी की होगी। इसके अलावा कोतवाली तथा गो¨वदनगर पुलिस की मोबाइल पिकेट भी रात को गश्त करती रहती है। ताज्जुब की बात यह है कि इतनी पुलिस के बावजूद चोर चोरी के माल को कैसे और कब ले गए यह पुलिस नहीं जानती है।

loksabha election banner

कोई अपना है शातिर चोर

चोरी करने वाला कोई अपना है जो कि सब कुछ जानता है। चोर को ये भी पता था कि उस दिन वहां पर कोई नहीं था। उसे यह भी मालूम था कि दुकान के एक हिस्से गिलट का सामान रखा है। चोरों ने उसका ताला तोड़ा ही नहीं। सबसे अधिक महत्वपूर्ण यह कि चोरों ने बाहर का ताला तोड़ा नहीं सिर्फ खोला है। यानी कि चोर पहले से ही ताले की पहचान कर उसकी चाबी बनवा चुके थे। चांदी व्यवसायी दीपक गुप्ता का मानना है कि कोई तो है जो सबकुछ जानता था।

ले गए सीसीटीवी और हार्ड डिस्क

जानकारी इतनी गहरी थी कि चोर गली में घुसने से लेकर गोदाम तक के लगे तीन सीसीटीवी कैमरों को उतार कर ले गए। इसके अलावा वे हार्ड डिस्क भी चोरी कर ले गए। इससे भी पता लगता है कि चोर इससे वाकिफ थे कि यहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

छत पर मिले बीड़ी के टुकड़े

गोदाम के ऊपरी हिस्से में पहुंच कर पुलिस ने जांच की तो पाया कि वहां पर कुछ बीड़ी तथा सिगरेट

के टुकड़े पड़े हुए हैं। इससे पुलिस ने अंदाज लगाया कि चोरों ने आराम के साथ चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

एक घंटे बाद पहुंची पुलिस

सरकार बदल गई पर पुलिस नहीं बदली। चांदी व्यवसाई दीपक गुप्ता द्वारा चोरी की सूचना पहले 100 नम्बर पर दी। इसके बाद कोतवाली व अन्य स्थानों पर दी गई परंतु कोई पुलिसकर्मी वहां पर फटका नहीं। चौक चौराहे पर तैनात पुलिस से कोतवाली की सीमा में बता कर टालते रहे और जानकारी लगने पर भी मौके पर जाने की जरूरत नहीं समझी। इसके बाद व्यापारी ने भाजपा नेता रविकांत गर्ग से संपर्क साधा। रविकांत गर्ग ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। तब जाकरपुलिस एक घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.