Move to Jagran APP

गेट पर पहरा, खिड़की पर नकलचियों का राज

जागरण संवाददाता, मथुरा: दावे कितने भी हों, हालात नहीं बदल रहे। परीक्षा केंद्रों पर दबंगों का राज है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Mar 2017 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2017 07:29 PM (IST)
गेट पर पहरा, खिड़की पर नकलचियों का राज
गेट पर पहरा, खिड़की पर नकलचियों का राज

जागरण संवाददाता, मथुरा: दावे कितने भी हों, हालात नहीं बदल रहे। परीक्षा केंद्रों पर दबंगों का राज है। जागरण की टीम ने शनिवार को इंटर की रसायन विज्ञान की परीक्षा में कई सेंटरों पर यह नजारा देखा। गेट पर पुलिस तैनात थी, लेकिन विद्यालयों की खिड़की पर नकलचियों का कब्जा था। किसी विद्यालय में खिड़की से नकल पहुंचाई जा रही थी तो किसी में केंद्र व्यवस्थापक डंडा लिए नकल का विरोध करने वाले संदिग्धों को डंडे से भगाने की जुगाड़ में थे।

loksabha election banner

परीक्षा केंद्र -राष्ट्रीय इंटर कॉलेज, राया

समय-दोपहर 2.54

हरिया मिल गया उत्तर

मथुरा: विद्यालय के मुख्य द्वार पर शांति थी और पुलिस भी थी, लेकिन इस विद्यालय की खिड़की प्राइमरी विद्यालय में खुल रहीं थीं। प्राइमरी विद्यालय में नकलचियों ने डेरा डाल रखा था और नकल खिड़की से कक्षाओं में पहुंचाई जा रही थी। घेरा बनाकर बैठे लोग विद्या में से नकल ढूंढ रहे थे, छत पर खड़ा एक व्यक्ति आवाज लगा रहा था कि हरिया कोई उत्तर मिल गया हो तो जल्दी दे, देर हो रही है। नकलचियों ने कैमरा देखा तो भाग खड़े हुए। वहीं एक दूर खड़ा व्यक्ति आवाज लगाने लगा कि यदि फोटो हो गया है तो जाओ हमें नकल करानी हैं। छात्राएं परीक्षा दे रही है, इनकी शादी भी करानी हैं। इस केंद्र पर एक नकलची भी पकड़ा गया, लेकिन नकल कराने वालों के हौसले बुलंद हैं।

जनता इंटर कॉलेज, राया

समय 3.16

लठ लेकर धमका रहे नकल में बाधा बनने वालों को

मथुरा : विद्यालय के बाहर नकल कराने के लिए कुछ लोग खड़े थे, मुख्य गेट पर पुलिस की जीप थी। पुलिस की जीप जाने के बाद अंदर कुछ हलचल शुरू हुई। विद्यालय के पीछे के गेट से एक व्यक्ति हाथ में डंडा लेकर कुछ लोगों के साथ निकला। उन्हीं में एक आवाज लगा रहा कि यदि कोई नकल में बाधा डालने वाला आए तो विद्यालय में अंदर लाकर अच्छी तरह पिटाई कर दो। बाहर का सन्नाटा बता रहा था कि अंदर विद्यालय की मंशा पूरी हो रही है।

रमेशचंद्र इंटर कॉलेज, सोनई

-समय -3.56

केंद्र व्यवस्थापक बदलने के बाद भी तेवर ढीले नहीं

मथुरा: विद्यालय के गेट पर खड़े हो कर स्थिति को देखने की कोशिश की तो अंदर से शिक्षक तेवर दिखाते हुए यह कहते हुए बाहर आए कि तुम्हें क्या चाहिए। परीक्षा के दिन तो किसी को आना ही नहीं चाहिए। विद्यालय के सड़क पार अच्छी खासी भीड़ थी। इस विद्यालय में मंगलवार को आंतरिक सचल दस्ते की संदिग्ध भूमिका पर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. आईपीएस सोलंकी ने केंद्र व्यवस्थापक बदलने की संस्तुति की थी, इसके बाद भी विद्यालय प्रशासन के तेवर ढीले नहीं हैं।

केंद्र-डीसी वैदिक इंटर कॉलेज गंजू, राया

-समय 3.56

खेत से नकल पहुंचाने की जुगाड़

मथुरा : इस विद्यालय में मंगलवार को नकलची पकड़े जाने के बाद पुलिस वाले नकल कराने वालों को रोक रहे थे। खेत में खड़े नकल कराने वाले जुगाड़ में थे कि पुलिस वाले हटें तो विद्यालय की खिड़की से अंदर नकल पहुंचाई जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.