Move to Jagran APP

कुनबे में रार से सपाई असमंजस में

जागरण संवाददाता, मथुरा: सपा के सैफई कुनबा में रार के बाद स्थानीय स्तर पर पार्टी में भगदड़ मच सकती है।

By Edited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 12:38 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 12:38 AM (IST)
कुनबे में रार से सपाई असमंजस में

जागरण संवाददाता, मथुरा: सपा के सैफई कुनबा में रार के बाद स्थानीय स्तर पर पार्टी में भगदड़ मच सकती है। संभव है कि नए-पुराने सपाई निकट भविष्य में दो फाड़ नजर आएं। विधानसभा चुनाव से ऐन पहले पार्टी की रार से नेताओं और कार्यकर्ताओं के सामने भारी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। उन्हें कुछ भी नहीं सूझ नहीं रहा। वैसे इस रार के चलते संगठन और चुनावी गतिविधियां एक माह से ठप हैं। वैसे जिला संगठन ने रविवार को कहा कि वह मुलायम सिंह के साथ है।

loksabha election banner

मथुरा में सपा की बड़ी हैसियत नहीं रही है। पिछले विस चुनाव में जरूर पार्टी ने मथुरा-वृंदावन में अशोक अग्रवाल को टिकट देकर और मांट सीट संजय लाठर को लाने के बाद दमदार प्रदर्शन किया था, लेकिन उसके बाद स्थानीय नेता उस प्रदर्शन के अनुरूप अपनी साख बचाकर नहीं रख सके। जिला और महानगर संगठन जनता में अपनी पैठ नहीं बढ़ा सका। अब अखिलेश और शिवपाल यादव के बीच खुली जंग ने पूरे संगठन को ही हाशिये पर ला दिया है। पुराने सपाई सबसे ज्यादा परेशान हैं, क्योंकि मथुरा में पार्टी की स्थापना से लेकर अब तक उन्होंने काफी पसीना बहाया है। हालांकि अभी तक उनकी सुनी नहीं जा रही थी। पार्टी के कार्यक्रमों में भी गुटबाजी साफ दिखती रही है।

इसके विपरीत नए सपाई और खासकर युवा अखिलेश यादव के साथ हैं, लेकिन इनमें ऐसे युवा नेताओं की भरमार है, जो सरकारी कामकाज में दखल ज्यादा रखते हैं। सपा में फूट से वे भी अब खुद को सड़क पर महसूस कर रहे हैं। अब उन्हें भी समझ नहीं आ रहा कि वास्तव में उनका भविष्य क्या होगा।

पिछले दिनों कई पुराने सपाइयों ने लखनऊ जाकर मुखिया मुलायम से मुलाकात की और उन्हें अपनी भावना से अवगत कराया। मथुरा में पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक मुहम्मद फारुख ने पार्टी के घटनाक्रम पर दुख जताते हुए मुलायम से मुलाकात कर एक पत्र भी सौंपा था।

हम पार्टी के साथ: शर्मा

मथुरा: वहीं रविवार को डैंपियर नगर में लगे पार्टी के जनता दरबार में पांच नवंबर को लखनऊ में होने वाले रजत जयंती समारोह की तैयारियों पर मंथन किया गया। प्रत्येक विधानसभा से एक हजार लोग ले जाने का लक्ष्य रखा गया। लोगों की समस्याएं भी सुनी गईं। जिलाध्यक्ष तुलसीराम शर्मा ने कहा कि पार्टी में लखनऊ स्तर पर कुछ भी चल रहा है, इससे हमारा कोई मतलब नही। हम पार्टी के साथ हैं, किसी व्यक्ति के साथ नहीं। जिला महासचिव तनवीर अहमद ने कहा कि हम सभी पदाधिकारी नेताजी के साथ हैं। जिला प्रवक्ता वीरभान ¨सह ने बताया कि रजत जयंती में मथुरा से पांच हजार कार्यकर्ता लखनऊ जाएंगे। जनता दरबार में दो दर्जन से अधिक समस्याएं आईं। बैठक में जगदीश नौहवार, नीटू चौधरी, रूमाल ¨सह, राजेश यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.