Move to Jagran APP

न्यायिक आयोग को सौंपे पांच शपथ पत्र

जागरण संवाददाता, मथुरा: जवाहर बाग प्रकरण की जांच को राज्य सरकार द्वारा गठित न्यायिक आयोग को पहले ही

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 12:13 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 12:13 AM (IST)
न्यायिक आयोग को सौंपे पांच शपथ पत्र

जागरण संवाददाता, मथुरा: जवाहर बाग प्रकरण की जांच को राज्य सरकार द्वारा गठित न्यायिक आयोग को पहले ही दिन पांच शपथ पत्र सौंपे गए। इनमें जवाहर बाग संघर्ष समिति का शपथ पत्र भी शामिल है। इस दौरान आयोग के सचिव को कई लोगों ने दो जून का प्रकरण भी बताया।

loksabha election banner

शनिवार सुबह करीब दस बजे लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस आए एक सदस्यीय न्यायिक आयोग के सचिव और सेवानिवृत जिला जज पीके गोयल से जिलाधिकारी निखिल चंद्र शुक्ला और एसएसपी बबलू कुमार ने भेंट की। इसके बाद आयोग सचिव दोपहर एक बजे तक लोगों के शपथ पत्र का इंतजार करते रहे। इसके बाद आए जवाहर बाग संघर्ष समिति के चौ. नरेन्द्र ¨सह एडवोकेट, किसान नेता रामबाबू कटेलिया और जीपी कौशिक ने संयुक्त शपथ पत्र सौंपा। शपथ पत्र के साथ कथित सत्याग्रहियों का हाजिरी रजिस्टर भी आयोग सचिव को दिया गया। इसके बाद हरवेन्द्र चतुर्वेदी, मुकेश कुशवाह, दिनेश आचार्य और एक अन्य ने भी दो जून का घटनाक्रम बयां करते हुए शपथ पत्र सौंपे। इसके बाद मीडिया और सामाजिक लोगों ने आयोग सचिव को दो जून और उससे पूर्व का वाकया सुनाया।

बंद कमरे में डीएम-एसएसपी से वार्ता

मथुरा: आयोग के अध्यक्ष जस्टिस इम्तयाज मुर्तजा अली ने शनिवार दोपहर ढाई बजे यहां पहुंचते ही लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस के बंद कमरे में डीएम निखिल चन्द्र शुक्ला और एसएसपी बबलू कुमार से वार्ता की। करीब आधा घंटे चली वार्ता के दौरान एसडीएम राजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट रामअरज यादव, एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी और विप्रा सचिव विजय कुमार भी मौजूद रहे। इससे पहले गेस्ट हाउस आने पर न्यायिक आयोग अध्यक्ष को पुलिस गारद ने सलामी दी।

कथित सत्याग्रहियों के अधिवक्ता से तकरार

मथुरा: आयोग के सचिव को शपथ पत्र सौंपने के दौरान आए कथित सत्याग्रहियों के अधिवक्ता से वाकया सुनाते समय एक व्यक्ति की तकरार हो गई। इस दौरान अधिवक्ता से आयोग सचिव ने बाग में रहने का कारण पूछा तो उसने बताया, वह रामवृक्ष का शपथ पत्र लेने गया था। क्या शपथ पत्र जवाहर बाग में बनता है, के सवाल पर अधिवक्ता ने बताया कि रामवृक्ष बाग से बाहर नहीं आता था। बाग में ही कंप्यूटर और ¨प्रटर मौजूद थे।

लोक निर्माण विभाग बना आयोग का कार्यालय

मथुरा: आयोग के लिए लोक निर्माण विभाग के पुराने भवन को कार्यालय बना दिया गया है। यहां अध्यक्ष और सचिव के कार्यालय के बाहर उनके नामों की नेमप्लेट लगाई गई हैं, तो गेस्ट हाउस के बाहर न्यायिक आयोग कार्यालय होने की जानकारी भी अंकित करा दी गई है। आयोग सचिव पीके गोयल ने बताया कि रविवार के बाद वह चले जाएंगे, लेकिन अगले हफ्ते फिर आ सकते हैं।

आज भी आयोग लेगा शपथ पत्र

जवाहर बाग प्रकरण में न्यायिक आयोग रविवार को भी लोगों से साक्ष्य और शपथ लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.