Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटाने में पसीना छोड़ रहा 'महाबली'

जागरण संवाददाता, मथुरा: विकास के लिए पड़ोसी ताजनगरी से होड़ करने वाले मथुरा को आगरा में पिछले कई महीनो

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 12:06 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 12:06 AM (IST)
अतिक्रमण हटाने में पसीना छोड़ रहा 'महाबली'

जागरण संवाददाता, मथुरा: विकास के लिए पड़ोसी ताजनगरी से होड़ करने वाले मथुरा को आगरा में पिछले कई महीनों से दहाड़ रहे महाबली की आवाज सुनाई नहीं दी। अतिक्रमण हटाने के नाम पर शासन से आने वाले आदेशों को अग्रसारित कर खामोशी ओढ़ ली। पहले अधिक मास में शहर में परिक्रमा मार्ग पर अतिक्रमण ध्वस्त करने के साथ ही मुडि़या मेला के बाद महाबली के दहाड़ने का एलान कर दिया था। कागजी कार्ययोजना के तहत मथुरा नगर पालिका टीम लेकर मैदान में कूदने को उतावली है, मगर महाबली अतिक्रमण के नाम पर पसीना छोड़ रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, शासन के आदेश पर पिछले महीने प्रशासन ने स्थानीय निकायों को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का आदेश दिया था। इस पर अधिक मास के दौरान जिला प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ दहाड़ने का एलान किया था। पहले चरण में मुर्गा फाटक से लेकर स्टेट बैंक चौराहे और परिक्रमा मार्ग पर और दूसरे चरण में मुडि़या मेला के बाद पूरे शहर में सघन अभियान चलना है। सिटी मजिस्ट्रेट ने जून में ही निकायों के अधिशासी अधिकारियों को पत्र भेजकर अतिक्रमण साफ करने के निर्देश दे दिए थे। तब प्रशासन ने कहा था कि पूरी कार्ययोजना बन गई है। गुरु पूर्णिमा का दबाव खत्म होते ही महाबली सड़कों पर उतार दिया जाएगा। अब गुरु पूर्णिमा को बीते तीन दिन हो चुके हैं। अधिकारियों ने थकान भी उतार ली है, मगर अभियान को लेकर कोई सक्रियता नहीं दिखाई दी।

एसएसपी निकले हाल देखने

सोमवार को एसएसपी डॉ. राकेश ¨सह शहर का हाल देखने निकले। स्टेट बैंक चौराहे पर उन्होंने ऑटो वालों को हड़काया। पुलिस की सक्रियता देखी। इसके बाद कोतवाली गए। वे पहले ही कह चुके हैं कि अभियान के लिए पुलिस हर वक्त तैयार है।

छावनी ने 100 के खिलाफ दी तहरीर

छावनी परिषद प्रशासन ने मोतीकुंज, रेलवे कॉलोनी आदि इलाकों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने को एसएसपी को पत्र भेजा है। अतिक्रमण के कारण क्षतिग्रस्त हुई सरकारी संपत्ति के फोटोग्राफ भी पत्र के साथ संलग्न किए गए हैं। छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी कौशल गौतम ने पत्र में कहा है कि रेलवे कॉलोनी की सड़क पर ब्रह्मकांत, नटवर नगर एवं राजकुमार शर्मा निवासी मोतीकुंज समेत सौ अज्ञात लोगों ने अतिक्रमण कर रखे हैं। रेलवे कॉलोनी में मकान संख्या एक से 21 तक के सहारे जा रही तीस फीट चौड़ाई की इंटरलॉ¨कग सड़क पर दस फीट लंबाई में सड़क उखाड़कर चारदीवारी की गई है। उपाध्यक्ष केपी ¨सह ने मांग की है कि आरोपियों को भूमाफिया घोषित कर पुलिस प्रशासन तत्काल कार्यवाही करे।

----

'अतिक्रमण हटाने को जल्द ही कार्ययोजना बनाई जाएगी।'

सिटी मजिस्ट्रेट विजय कुमार

--

पालिका अपनी टीम को लेकर उतरने को उतावली है। पूरा शहर अतिक्रमण की चपेट में है। प्रशासन और पुलिस साथ आ जाए तो अभियान कल से ही शुरू करा दें।

मनीषा गुप्ता, अध्यक्ष नगर पालिका मथुरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.