Move to Jagran APP

श्रीकृष्ण का बचपन से ही भक्त हूं: ओमपुरी

जागरण संवाददाता, मथुरा: मशहूर फिल्म अभिनेता ओमपुरी ने कहा है कि वह तो बचपन से ही श्रीकृष्ण के भक्त र

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 11:48 PM (IST)
श्रीकृष्ण का बचपन से ही भक्त हूं: ओमपुरी

जागरण संवाददाता, मथुरा: मशहूर फिल्म अभिनेता ओमपुरी ने कहा है कि वह तो बचपन से ही श्रीकृष्ण के भक्त रहे हैं। अभी तक ट्रेन से निकलते वक्त ही मथुरा देखा था, लेकिन पहली बार मथुरा आने का सौभाग्य मिला।

loksabha election banner

अमरनाथ विद्या आश्रम में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह भगवान श्रीकृष्ण को पैगंबर मानते हैं। ओमपुरी ने कहा कि सामाजिक कार्यो के लिए सभी को आगे आना चाहिए। जो गलत है, उसके खिलाफ बोलना चाहिए। ओमपुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी प्रभावशाली हैं। अपने विचारों को रखने का तरीका उन्हें आता है। अब देखना है कि वह आम आदमी के लिए क्या कर पाते हैं। देश के 80 प्रतिशत लोगों की प्राथमिकता रोटी, कपड़ा और मकान है। इन्हें प्रधानमंत्री मोदी को अपने कार्यक्रमों में शामिल करना चाहिए।

वे मथुरा-वृंदावन के मंदिरों के आसपास गंदगी से आहत नजर आए और बोले, यहां सफाई होनी चाहिए। मंदिरों की गलियां भी तंग हैं। मंदिर में आने और जाने रास्ता अलग-अलग होना चाहिए।

भारत के प्रति दूसरे देशों का बदल रहा है रवैया: सोनी

मथुरा: आठ देशों में राजदूत रह चुके भारतीय राजनयिक सेवा (आइएफएस) के सेवानिवृत्त विद्या भूषण सोनी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत के प्रति अब दूसरे देशों का रवैया बदलने लगा है। कभी मोदी को वीजा न देने वाले अमेरिका द्वारा उन्हें न्योता देकर बुलाना इसी का हिस्सा है।

अमरनाथ विद्या आश्रम में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं ब्रजभूमि में दो दिन से हूं। उन्होंने बताया कि उन्हें अपने सेवा काल में यूक्रेन, आस्ट्रेलिया, फिजी सहित आठ देशों में सेवा का मौका मिला। 1986 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 28 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया। जापान, वियतनाम, आस्ट्रेलिया और भारत मिल जाएं तो एक नई शक्ति बनेगी। उन्होंने कहा कि अब ऑस्ट्रेलिया भी भारतीयों की प्रतिभा को मानने लगा है, मगर चीन से अभी भी सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके प्रधानमंत्री रहते देश कम से कम दस साल तक सुरक्षित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.