Move to Jagran APP

छावनी परिषद चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

मथुरा: छावनी परिषद के जनवरी में होने वाले चुनाव में कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी। प्रत्याशियों के

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 07:53 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 07:53 PM (IST)
छावनी परिषद चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

मथुरा: छावनी परिषद के जनवरी में होने वाले चुनाव में कांग्रेस अपने प्रत्याशी उतारेगी। प्रत्याशियों के लिए पार्टी के स्थानीय नेता प्रचार करेंगे और वोट भी जुटाएंगे।

loksabha election banner

पूरे जनपद में मथुरा-विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के लिए काफी अहम रहा है। एक यही विधानसभा क्षेत्र है, जिसमें लगातार तीन बार से प्रदीप माथुर विधायक हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में मथुरा और वृंदावन नगर पालिकाओं के अलावा छावनी परिषद का क्षेत्र भी है।

कांग्रेस का पिछली बार मथुरा नगर पालिका पर कब्जा था, लेकिन करीब दो साल पहले हुए चुनाव में मथुरा और वृंदावन पालिकाओं पर भाजपा ने कब्जा जमा लिया। छावनी परिषद में सातों वार्डो के प्रत्याशी अपने दम पर चुनाव लड़ते रहे हैं, लेकिन इस बार पार्टी के स्थानीय संगठन ने अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया है।

संगठन में ही इस ऐलान को लेकर तरह-तरह की चर्चा है, लेकिन माना जा रहा है कि भाजपा के उभार के बीच कांग्रेस इस क्षेत्र में अपनी ताकत का इजहार करना चाहती है। दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह कसरत काफी कुछ सीख भी दे सकती है।

इस संबंध में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर ने पार्टी नेताओं की मीटिंग ली और प्रत्याशी उतारे जाने का फैसला लिया गया।

इसके तहत प्रत्याशी चयन के लिए एक कमेटी बनायी गयी, जो मौजूद लोकप्रिय और जनसेवा को महत्व देने वालों को टिकट देगी और चुनाव में पूरे जी-जान से जुटेगी। नगर अध्यक्ष मलिक अरोड़ा के मुताबिक टिकट के इच्छुक लोगों से एक सप्ताह के अंदर आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन पत्र होलीगेट स्थित पार्टी कार्यालय पर जमा कराए जा सकते हैं।

बैठक में वरिष्ठ नेता रमेश गर्ग, जिलाध्यक्ष आबिद हुसैन, शहर अध्यक्ष मलिक अरोड़ा, दिलीप चौधरी, अब्दुल जब्बार, पंकज चतुर्वेदी, यतेंद्र मुकद्दम, बिहारी कांत तिवारी, लियाकत कुरैशी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.