Move to Jagran APP

दौड़ती ट्रेन से बदमाशों पर बहादुरी की छलांग

By Edited By: Published: Sun, 25 Aug 2013 01:26 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2013 01:28 AM (IST)
दौड़ती ट्रेन से बदमाशों पर बहादुरी की छलांग

जागरण संवाददाता, कोसीकलां: जनता एक्सप्रेस में सवार युवती ने शनिवार को बैग छीनकर भाग रहे बदमाशों पर बहादुरी की ऐसी छलांग लगाई कि लोगों ने उसकी हिम्मत देख दांतों तले अंगुली दबा ली। गुजरात से दिल्ली जा रही युवती ने फिल्मी अंदाज में बदमाशों के मंसूबे नाकाम कर दिए और बदमाशों को बैग छोड़ जान बचाकर भागना पड़ा।

loksabha election banner

शनिवार प्रात: जनता एक्सप्रेस से गुजरात से दिल्ली जा रही इस युवती ने अपनी जन्मभूमि से हजारों मील दूर अपनी हिम्मत का लोहा मनवाने के लिए यात्रियों को मजबूर कर दिया। जनता एक्सप्रेस के कोच एस2 में स्वाति वर्मा निवासी 225 राजलक्ष्मी चकली सर्कल, वड़ोंदरा गुजरात से दिल्ली का सफर कर रही थी। बोगी के गेट के पास उसकी बर्थ थी। बकौल स्वाति, छाता स्टेशन पर ट्रेन जैसी ही धीमी हुई, दो युवक उसका बैग छीनकर नीचे कूद गए। स्वाति ने भी हिम्मत नहीं हारी और वह भी बदमाशों के पीछे चलती ट्रेन से कूदकर दौड़ने लगी। इस पर अन्य यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। उसने बदमाशों को पकड़ लिया और उनसे भिड़ गई। कोच टीसी एमके खत्री ने कंट्रोल को घटना की जानकारी दी।

रेलवे सुरक्षा बल कर्मी कोमल सिंह, अरविंद, सुभाष ने भी बदमाशों का पीछा किया। खुद को घिरा देखकर बदमाशों के हौसले पस्त हो गए। स्वाति ने बदमाशों के कब्जे से बैग को छीन लिया। बैग में करीब 15 हजार रुपये, मोबाइल, कागजात एवं अन्य जरूरी सामान रखा हुआ था। घटना के बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर नवल किशोर भी आ गए। युवती को प्राथमिक उपचार दिलाया गया। युवती बिना कोई रपट दर्ज कराए ट्रेन में सवार होकर चली गई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.