Move to Jagran APP

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पकड़ा गया 60 किलो सोना

इतनी बड़ी मात्रा में सोने के बिस्किट की बरामदगी से सनसनी फैल गई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह एचडीएफसी बैंक का है। बैंक के दस्तावेजों से पुलिस टीम संतुष्ट नहीं हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 09:39 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 01:13 PM (IST)
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पकड़ा गया 60 किलो सोना
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पकड़ा गया 60 किलो सोना

मैनपुरी (जेएनएन)।मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा-लखनऊ ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस पर वाहनों ने भले हर रफ्तार न पकड़ी हो लेकिन दुर्घटना के साथ अपराध इस पर बढऩे लगा है। कल देर शाम को ही उडऩदस्ते और करहल पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान वाहन से 60 किलो सोने के बिस्किट बरामद किए हैं।

loksabha election banner

इसकी कीमत लगभग 17 करोड़ रुपये है। इतनी बड़ी मात्रा में सोने के बिस्किट की बरामदगी से सनसनी फैल गई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह एचडीएफसी बैंक का है।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी में बैंकों का खेल, बिना आइडी बदले सवा करोड़ के नोट

बैंक के दस्तावेजों से पुलिस टीम संतुष्ट नहीं हैं। सोने को जब्त कर कोषागार में जमा करा दिया है। उडऩ दस्ता टीम के मजिस्ट्रेट वन क्षेत्राधिकारी सतीश कुमार करहल पुलिस व अपनी टीम के साथ ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे पर वाहन चेङ्क्षकग कर रहे थे।

आगरा से आते एक वाहन को रोककर तलाशी ली, तो उसमें साठ किलो सोने के बिस्किट बरामद हुए। वाहन में चालक समेत चार लोग सवार थे।

यह भी पढ़ें: बाजार में फरवरी अंत तक आ जाएंगे 70 फीसदी नए नोट, SBI Research ने लगाया अनुमान

इनमें शिवेंद्र नामक व्यक्ति का कहना था कि वह एचडीएफसी बैंक के गोल्ड कस्टोडियन हैं। बैंक का सोना आगरा से लखनऊ शाखा पर जमा कराने ले जा रहे हैं। जिस वाहन में सोने के बिस्किट बरामद हुए, वह सिक्योरिटी ट्रांस कंपनी का है। गाड़ी में दो सुरक्षा गार्ड भी थे। जांच कर रहे अधिकारियों को वाहन सवारों ने जो कागजात दिखाए वह उससे संतुष्ट नहीं हैं। फिलहाल सोने को कब्जे में लेकर कोषागार में जमा करा दिया है. जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी के आखिरी दस दिनों में बैंकों में जमा हुई रकम की जांच कर रही है सरकारजांच में सही मिलने पर छोड़ देंगे

सीजर अधिकारी तथा सीडीओ मैनपुरी वीके गुप्ता ने बताया कि बैंक से कागजात मंगाए हैं। जांच में सही मिलने पर सोना छोड़ दिया जाएगा।

क्लस्टर हेड को सूचना नहीं

एचडीएफसी बैंक, क्लस्टर हेड आगरा संजय पाण्डेय ने बताया कि मुझे बैंक का सोना जब्त होने की कोई सूचना नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.