Move to Jagran APP

दबंगों के खौफ से चिकित्सक हलकान

मैनपुरी : जिला अस्पताल में चिकित्सकों के साथ दु‌र्व्यवहार व हमले के मामले आए दिन सामने आते रहते ह

By Edited By: Published: Wed, 07 Dec 2016 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2016 07:48 PM (IST)
दबंगों के खौफ से चिकित्सक हलकान

मैनपुरी : जिला अस्पताल में चिकित्सकों के साथ दु‌र्व्यवहार व हमले के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। मंगलवार को दबंगों ने पहले तो आपात कक्ष में ड्यूटी कर रहे चिकित्सक के साथ जमकर गाली गलौज कर अपमानित किया। बाद में रात को चिकित्सक के घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में तैनात चिकित्सक एसपी ¨सह मंगलवार को आपात कक्ष में ड्यूटी कर रहे थे। तभी कुछ युवक वहां पहुंचे और अपने कुछ अभिलेखों की छाया प्रतियां प्रमाणित करने को कहा। उस समय चिकित्सक एक मरीज के उपचार में व्यस्त थे। उन्होंने असमर्थता जताई तो दबंग नाराज हो गए। मरीज के उपचार के बाद युवकों ने फिर चिकित्सक से छाया प्रतियां प्रमाणित करने को कहा।

इस पर चिकित्सक ने छाया प्रतियों के मूल दस्तावेज दिखाने की बात कही। इस पर दबंग युवक भड़क गया। उसने अपना नाम आसिफ सिद्दीकी बताते हुए चिकित्सक के साथ जमकर गाली गलौज कर अपमानित किया, जिससे वे भयभीत हो गए। दबंग व उसके साथी चिकित्सक को देख लेने की धमकी देकर वहां से चले गए।

चिकित्सक के मुताबिक रात करीब 8.30 बजे वे चिकित्सालय परिसर में बने अपने सरकारी आवास पर थे। तभी किसी ने दरवाजा खटखटाया, उन्होंने जैसे ही दरवाजा खोला तो उपरोक्त आसिफ सिद्दीकी अपने आधा दर्जन साथियों के साथ उनके घर में घुस गया और जमकर गाली गलौज कर अपमानित किया। रिपोर्ट दर्ज कराने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

इस घटना से चिकित्सक इतना भयभीत हो गए कि वे रिपोर्ट दर्ज कराने का साहस भी नहीं जुटा सके। पीड़ित चिकित्सक ने घटना की जानकारी विभागीय अधिकारियों को दी है। कोतवाली प्रभारी भावनाथ चौधरी ने बताया कि उन्हें घटना को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। फिर भी मामले की जांच की जाएगी।

दो दिन पहले भी हुई थी घटना

दो दिन पहले भी दबंगों ने जिला अस्पताल के आपात कक्ष में जमकर हंगामा किया था। इलाज करने को लेकर चिकित्सक पीके झा के साथ जमकर गाली गलौज की गई थी। इस घटना से चिकित्सा कर्मी भयभीत हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.