Move to Jagran APP

फोरम ने दिया बीमा कंपनी को भुगतान का आदेश

मैनपुरी : जीवन बीमा पॉलिसी होने के बाद भी मृत्यु दावे पर बीमा कंपनी ने भुगतान नहीं किया तो उपभोक्ता

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 08:54 PM (IST)
फोरम ने दिया बीमा कंपनी को भुगतान का आदेश

मैनपुरी : जीवन बीमा पॉलिसी होने के बाद भी मृत्यु दावे पर बीमा कंपनी ने भुगतान नहीं किया तो उपभोक्ता फोरम ने बीमा कंपनी को बीमा की राशि का भुगतान किए जाने का आदेश दिया है।

loksabha election banner

नगर के मुहल्ला पुरोहिताना निवासी सीता पत्नी दीपेंद्र कुमार ने अपने अधिवक्ता संजीव कुमार प्रजापति के माध्यम से उपभोक्ता फोरम में परिवाद दायर करते हुए बताया कि उनकी मां कुसुमलता ने डाफिन टच नेटवर्क लिमिटेड हरियाणा के माध्यम से नेशनल इंश्योरेंस कंपनी से जीवन बीमा पॉलिसी ली थी।

13 सितंबर 2012 में कुसुमलता घूमने के लिए बरसाना गई थीं, तभी भगदड़ में घायल हो गई। इलाज के दौरान 24 सितंबर 2012 को उनकी मौत हो गई। सीता ने अपनी मां की मृत्यु हो जाने पर क्लेम के लिए दावा किया, लेकिन क्लेम का भुगतान नहीं किया गया। इस पर उन्होंने उपभोक्ता फोरम की शरण ली।

डाफिन टच नेटवर्क लिमिटेड तथा नेशनल इंश्योरेंस कंपनी की ओर से सीता द्वारा दायर किए गए परिवाद का विरोध करते हुए परिवाद निरस्त कराने की मांग की गई। फोरम के सदस्य राजेश कुमार तथा विमला देवी यादव ने सुनवाई के बाद इंश्योरेंस कंपनी को बीमा की राशि 3.20 लाख रुपया परिवाद प्रस्तुत करने के दिनांक से 9 फीसद वाíषक ब्याज की दर से भुगतान करने का निर्देश दिया है। साथ ही पांच हजार रुपया वाद व्यय तथा सात हजार रुपया मानसिक कष्ट के रूप में भुगतान करने का भी निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.