Move to Jagran APP

उमस ने तड़पाया, बिजली ने रुलाया

मैनपुरी: गुरुवार को उमस भरी गर्मी में दिनभर बिजली कटौती के झटके जनता ने झेले। दिन में 12 घंटे में

By Edited By: Published: Thu, 26 May 2016 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 06:27 PM (IST)
उमस ने तड़पाया, बिजली ने रुलाया

मैनपुरी: गुरुवार को उमस भरी गर्मी में दिनभर बिजली कटौती के झटके जनता ने झेले। दिन में 12 घंटे में केवल दो घंटे ही बिजली मिली। बार-बार बिजली कटौती से लोग गर्मी में बेहाल रहे। बिजली की अघोषित कटौती से उमस भरी गर्मी में लोग पानी के लिए भी तरस गए। लोगों को सार्वजनिक हैंडपंप पर पानी के लिए लाइनें लगानी पड़ी।

loksabha election banner

गुरुवार की सुबह छह बजे से ही बिजली व्यवस्था चरमरा गई। कभी पांच मिनट तो कभी दस मिनट आकर बिजली गुल हो जाती। हर घंटे बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उमस भरी गर्मी में बिजली गुल होने से लोग दिनभर पसीना में भीगकर तड़पते रहे। कटौती के चलते नगर पालिका परिषद की टंकी भी नहीं भर सकीं। जिसके कारण लोगों को सार्वजनिक हैंडपंपों पर पानी के लिए लाइनें लगानी पड़ीं।

नगर निवासी अमित कुमार का कहना था कि सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बमुश्किल दो घंटे बिजली मिली है। अधिकारियों को फोन करने पर पहले तो फोन नहीं उठता। यदि फोन उठ जाए तो फाल्ट होने की बात कही जाती है। फाल्ट कहां पर हुआ और एक दिन में इतने फाल्ट कैसे हो रहे हैं यह जानकारी देने वाला कोई नहीं होता। सीमा देवी का कहना है कि अभी बच्चों की छुट्टियां चल रही हैं। बिजली न आने से बच्चे भी बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारी जानबूझकर बिजली कटौती कर रहे हैं। जन प्रतिनिधि भी कोई सुनवाई नहीं करते। बिजली कटौती से हर वर्ग परेशान है।

अवर अभियंता असलम का कहना है कि गर्मी में ओवर लो¨डग की समस्या बढ़ी है। जिससे फाल्ट होते हैं। फाल्ट तत्काल सही कराए जाते हैं। इसी के चलते बिजली कटौती हो रही है। जल्द ही समस्या पर नियंत्रण कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.