Move to Jagran APP

खाली पदों का श्रेणीवार ब्योरा भेजा शासन

मैनपुरी, भोगांव : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के गतिमान होने से हर चरण में भरे और खाली पदों से र

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 06:44 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 06:44 PM (IST)
खाली पदों का श्रेणीवार ब्योरा भेजा शासन

मैनपुरी, भोगांव : प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया के गतिमान होने से हर चरण में भरे और खाली पदों से रूबरू होने के लिए शासन द्वारा जनपद स्तरीय अधिकारियों को लगातार निर्देशित किया जाता रहा है। बीती 1 जुलाई को चयन प्रक्रिया की प्रगति को जानने के लिए शासन द्वारा की गई वीडियो कॉफ्रें¨सग में पूरा विवरण श्रेणीवार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए थे। जनपद में पहले से ही विवरण को भेजने में देरी हो रही थी। लेकिन वीसी में विभागीय आला अफसरान द्वारा इस बावत सख्त निर्देश दिए जाने के बाद डायट और बीएसए कार्यालय की संयुक्त कार्रवाई के बाद रिपोर्ट तैयार कर ली गई थी। जिले में खाली चल रहे 12 पदों में 4 ओबीसी महिला कला, 1 एससी महिला कला, 1 पुरुष कला, 2-2 पद ओबीसी महिला विज्ञान, ओबीसी पुरुष विज्ञान के शामिल हैं। इन पदों के अतिरिक्त 2 पद एससी पुरुष विज्ञान के रिक्त हैं। जबकि अन्य श्रेणियों का कोटा भरी हुई 87 सीटों में फुल हो चुका है। एक पद के लिए अनुसूचित जाति जनजाति श्रेणी में आवेदन नहीं किया गया था। निर्धारित प्रारूप पर सूचनाएं तैयार कर शासन को भेज दी गई हैं। बीएसए कार्यालय ने इस संबंध में ई-मेल एससीईआरटी को भेजा है। शासन को भेजी गई सूचनाओं में सभी 87 भरी हुई सीटों पर दावेदारी करने वाले अभ्यर्थियों के नाम भी शामिल किए गए हैं। डायट प्राचार्य शैलेंद्र ¨सह ने बताया कि शासन द्वारा मांगी गई सभी सूचनाएं राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद को नियमित तौर पर उपलब्ध कराई जा रही हैं। शासन द्वारा आगामी दिनों में सर्वोच्च अदालत में लंबित सुनवाई के दौरान प्रक्रिया की पूरी प्रगति को पेश किया जाएगा।

prime article banner

समिति के सदस्यों की रजामंदी के चलते अटकी सूची

प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में नौवें चरण में नियुक्ति पत्र वितरण के लिए तैयार की गई चयन सूची को डीएम का अनुमोदन मिलने में चार दिनों का समय लग सकता है। तैयार सूची को समिति के सदस्यों की रजामंदी नहीं मिल पाई है। नौवीं चयन सूची में 10 गुना अभ्यर्थियों के नाम शामिल किए गए हैं। समिति के सदस्यों की रजामंदी के बाद ही सूची डीएम के पास जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK