Move to Jagran APP

चार दिन बाद अनुदेशकों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

मैनपुरी, भोगांव: अंशकालिक अनुदेशक के लिए चयनित हो चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए चार दिन

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 06:57 PM (IST)
चार दिन बाद अनुदेशकों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र

मैनपुरी, भोगांव: अंशकालिक अनुदेशक के लिए चयनित हो चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए चार दिन इंतजार करना पडे़गा। शासन द्वारा नियुक्ति प्रक्रिया के लिए नए कार्यक्रम का निर्धारण कर दिया गया है। इस प्रक्रिया में अब 20 अप्रैल से तेजी आएगी। इस तिथि से नियुक्ति पत्र वितरण के लिए शासन द्वारा वेबसाइट पर लिंक डाला जाएगा। उसके बाद जिले में प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है।

loksabha election banner

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर विषयवार अनुदेशक की सेवाएं लेकर शैक्षिक माहौल को बेहतर बनाने के प्रयास सरकार द्वारा शुरू किए गए हैं। विषयवार अंशकालिक अनुदेशकों के नियुक्ति का पहला चरण पूरा होने के बाद जिले में दूसरे चरण में 82 पदों पर आवेदन मांगे गए थे। 18 से लेकर 20 मार्च तक डायट पर चली काउंसिलिंग प्रक्रिया में केवल 37 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। जांच पड़ताल के दौरान इनमें से 19 अभ्यर्थियों को चयन समिति ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। फाइनल सूची में शामिल 18 अभ्यर्थियों के नाम को डीएम द्वारा 8 अप्रैल को हरी झंडी दी गई थी। इसके बाद चयनितों की सूची को डायट और बीएसए कार्यालय पर चस्पा किया जा चुका है। लेकिन शासन द्वारा अन्य जिलों से हो रही देरी के चलते नियुक्ति पत्र वितरण के लिए वेबसाइट पर लिंक डालने में अब तक तेजी नहीं दिखाई गई है। इस प्रक्रिया में नियुक्ति पत्र वितरण के लिए राज्य परियोजना निदेशालय ने नया कार्यक्रम तय किया है। अब 20 अप्रैल से जिलों में नियुक्ति पत्र जारी करने का काम शुरू होगा और इसके लिए वेबसाइट पर जरूरी लिंक को डाल दिया जाएगा। नियुक्ति पत्र हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को 30 अप्रैल तक आवंटित विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि शासन से नया कार्यक्रम मिल गया है। 20 अप्रैल को लिंक आते ही नियुक्ति पत्र जारी करने का काम शुरू होगा। संबंधित अभ्यर्थी इस तिथि के बाद बीएसए कार्यालय पर आकर अनुदेशक बनने की कार्रवाई पूरी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.