Move to Jagran APP

पीजी कक्षाओं के फॉर्मो को विवि ने दिया ¨लक

मैनपुरी, भोगांव: विवि परीक्षा फॉर्मो की ऑनलाइन फी¨डग के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परास्नातक कक्षा

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2015 06:31 PM (IST)
पीजी कक्षाओं के फॉर्मो को विवि ने दिया ¨लक

मैनपुरी, भोगांव: विवि परीक्षा फॉर्मो की ऑनलाइन फी¨डग के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परास्नातक कक्षाओं के लिए ¨लक जारी कर दिया गया है। आने वाले दिनों में महाविद्यालयों में एमए, एमएससी व अन्य पीजी कक्षाओं के विद्यार्थियों के फॉर्मों को ऑनलाइन करने का सिलसिला चलता रहेगा। फॉर्म फी¨डग के बाद पीजी कक्षाओं की परीक्षाओं का कार्यक्रम शुरू होगा।

prime article banner

डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से संबद्ध महाविद्यालयों में बीते दिनों स्नातक की कक्षाओं के तीनों वर्षों के विद्यार्थियों के विवि परीक्षा फॉर्मों को ऑनलाइन करने का काम तेजी के साथ चला था। 15 दिन तक चली इस प्रक्रिया के दौरान बीए, बीएससी, बीकॉम के तीनों वर्षों के विद्यार्थियों के फॉर्म कॉलेजों में सबमिट कराए गए थे। स्नातक कक्षाओं के परीक्षा फॉर्म भरने के बाद गुरुवार देर शाम विवि के परीक्षा विभाग ने पीजी कक्षाओं के लिए कॉलेजों की आइडी पर ¨लक जारी कर दिया। पीजी कक्षाओं का ¨लक आते ही अब एमए, एमएससी के विद्यार्थियों के फॉर्म कॉलेजों में ऑनलाइन फी¨डग का काम शुरू होगा। हालांकि फिलहाल एमए के विभिन्न विषयों के संस्थागत विद्यार्थियों के लिए ¨लक डाला गया है। प्राइवेट विद्यार्थियों को फॉर्म भरने के लिए कुछ दिनों और इंतजार करना पड़ेगा। पीजी कक्षाओं का ¨लक आते ही क्षेत्र में संचालित विभिन्न महाविद्यालयों में फार्मों को ऑनलाइन करने का काम शुरू किया गया है। फॉर्म ऑनलाइन फीड होने के बाद 1-2 दिनों में विद्यार्थियों को कॉलेज जाकर अपना डाटा चेक करना होगा और अंक पत्र एवं अन्य औपचारिकताओं के साथ फॉर्म को सबमिट करने के लिए कॉलेज में जमा करना होगा। इस संबंध में नेशनल महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अजब ¨सह यादव ने बताया कि पीजी कक्षाओं का ¨लक मिलने के बाद काम तेज गति से कराया जा रहा है। एमए पूर्वाद्ध एवं उत्तरा‌र्द्ध के विभिन्न विषयों के विद्यार्थियों को 1 और 2 अप्रैल को कॉलेज पहुंचकर फॉर्म को फाइनल कर जमा करने के लिए देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK