Move to Jagran APP

खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़

मैनपुरी : होली की पूर्व संध्या पर लोगों ने बाजारों में जमकर खरीदारी की, जिसके चलते सुबह से ही सड़कों

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 07:00 PM (IST)
खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़

मैनपुरी : होली की पूर्व संध्या पर लोगों ने बाजारों में जमकर खरीदारी की, जिसके चलते सुबह से ही सड़कों पर जाम के हालात रहे। किराना, रेडीमेड शोरूम, नमकीन, मिठाई, रंग, पिचकारी आदि दुकानों पर लोग जरूरत की चीजें खरीदते दिखे। वहीं आखत डालने के लिए गन्ने और गेहूं की बाली लोग खरीदते दिखे।

prime article banner

बाजारों में एक सप्ताह पहले से ही ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की खरीदारी की भीड़ दिखने लगी थी। वहीं होली से पूर्व गुरुवार को लोग जरूरत की चीजें खरीदने को बाजारों में निकल पड़े। किराना की दुकानों पर लोग रसोई संबंधी सामग्री खरीद रहे थे। वहीं रेडीमेड की दुकानों पर लोग बच्चों के लिए जींस, टॉप, फ्राक, पेंट, शर्ट आदि की खरीदारी करते दिखे।

ग्रामीण क्षेत्रों में एक सप्ताह पहले ही होली का हुड़दंग रंग दिखाने लगता है। वहीं शहर में भी लोग होली के रंग में रंगे दिख रहे थे। पिचकारी, रंग की दुकानें पर बच्चे अपने मन पसंद की पिचकारियां और स्प्रे रंग खरीद रहे थे। वहीं लोग सूखे रंगों से होली खेलने को अबीर, गुलाल खरीद दिखाई दिए।

होलिका दहन पर आखत डालने के लिए बाजार में लगी गन्नों और बाली की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ दिखी। हर कोई होलिका पूजन के लिए गन्ना और गेहूं की बाली खरीदते दिख रहा था। खरीदारी की भीड़ के चलते बाजारों में दिन भर लगते जाम में फंसकर लोग परेशान होते रहे।

ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली खरीदारों की भीड़ के चलते शहर के लेनगंज, सदर बाजार, बजाजा बाजार, आगरा रोड, कचहरी रोड पर लगते जाम से यातायात बाधित होता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.