Move to Jagran APP

रजवाहा में सिल्ट व घास जमी

मैनपुरी, करहल : इस समय करहल से होकर जाने वाला रजवाहा की सफाई न होने से उसमें जंगली घास और मिंट्टी के

By Edited By: Published: Thu, 27 Nov 2014 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 27 Nov 2014 10:23 PM (IST)
रजवाहा में सिल्ट व  घास जमी

मैनपुरी, करहल : इस समय करहल से होकर जाने वाला रजवाहा की सफाई न होने से उसमें जंगली घास और मिंट्टी के ढेर लगे हैं। पानी का बहाव तेजी से न हो पाने के कारण लोगों को दिक्कत हो रही है।

loksabha election banner

कई वर्ष पहले इस रजवाहा की सफाई हुई थी। उस समय भी ग्राम अहलादपुर के पास इस रजवाहा की सफाई पूरी तरह से नहीं की गई थी। यह रजवाहा ग्राम नगला फकीरे, मढ़ापुर, सिमरऊ, कमलपुर, ममसीरपुर, मानिकपुर, नादमई नगरिया, मुहम्मदपुर नगरिया, हरदासपुर, दादूपुर, सिंहपुर, अहलादपुर के अलावा ग्राम भाली, झिंगूपुर, भटपुरा, बिहारी आदि ग्रामों से होकर जाने वाले रजवाहा में सिल्ट व घाट उग आई है। क्षेत्र के किसानों में देशराज सिंह, शिव सिंह, पप्पू यादव, कमाल खां फूल सिंह, विजय कुमार बबलू ने रजवाहा की सफाई कराने की मांग की है। करहल रजवाहा में से दर्जन भर से अधिक छोटी छोटी बंबियां (माइनर) भी खेतों की सिचाई के लिए कई ग्रामों के लिए निकाली गई हैं। इनकी भी सफाई न होने से इनमें भी जंगली घास खड़ी है सफाई के अभाव में इनमें सिल्ट भी जम चुकी है। खेतों में पानी रजवाहा का पूरी तौर से नहीं पहुंच पाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.