Move to Jagran APP

यात्रा के दौरान बरतें विशेष सर्तकता

मैनपुरी, भोगांव: यदि आज आप परिवहन निगम की बस या फिर डग्गामार वाहन में यात्रा कर रहे हैं तो सावधानी औ

By Edited By: Published: Fri, 24 Oct 2014 06:17 PM (IST)Updated: Fri, 24 Oct 2014 06:17 PM (IST)
यात्रा के दौरान बरतें विशेष सर्तकता

मैनपुरी, भोगांव: यदि आज आप परिवहन निगम की बस या फिर डग्गामार वाहन में यात्रा कर रहे हैं तो सावधानी और सजगता की जरूरत है। भैया दौज के त्योहार पर वाहनों में भीड़ की संभावना को देखते हुए जेबकटों और चेन स्नेचरों की सक्रियता बढ़ सकती है और पलक झपकते ही शातिर महिला और पुरुष जेबकट आपकी जेब को खाली कर त्योहार पर आपकी खुशियों में खलल डाल सकते हैं। जेबकतरों और चेन स्नेचरों से निपटने के लिए पुलिस विभाग ने साधा वर्दी में पुलिसकर्मियों की तैनाती और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस पिकैट तैनात करने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भैया दौज के त्योहार पर भाइयों को मिष्ठान खिलाकर उनके दीर्घायु की कामना को लेकर घर जाने की परंपरा के चलते चेन स्नेचर और जेबकतरे इस दिन अपना आतंक दिखाते हैं पूर्व के वर्षो में भी भोगांव चौराहा एवं अन्य मार्गो पर चेन स्नेचरों और जेबकतरों की वारदातों के चलते कई बार लोग लूट का शिकार हुए हैं। इस बार भी भैया दौज के त्योहार पर वाहनों में रहने वाली भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर जेबकतरे लोगों की जेब से धनराशि पार करने की फिराक में हैं। वहीं दूसरी ओर दो पहिया वाहनों से जाने वाले लोगों को बाइक सवार चेन स्नेचर्स अपने निशाने पर रख सकते हैं। चेन स्नेचरों और जेबकतरों से पार पाने के लिए पुलिस ने त्योहार के चलते पूरे दिन पेट्रोलिंग और सादा वर्दी में पुलिसकर्मियों के तैनाती का निर्णय लिया है। सीओ रामानंद कुशवाहा ने बताया कि भैया दौज के त्योहार पर शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं जेबकतरों और चेन स्नेचिंग करने वालों से निपटने के लिए बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य भीड़ भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त पुलिस पिकैट और मोबाइल टीमें भी भ्रमण करती रहेंगी और शातिर और संदिग्ध युवाओं की गतिविधियों पर निगाह रखी जाएगी। यदि किसी ने वारदात का प्रयास किया तो पुलिस उसे सबक सिखाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.