Move to Jagran APP

62 में से मात्र छह शिकायतें निपटी

मैनपुरी : मंगलवार को सदर तहसील में जिलाधिकारी एसपी मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में विभि

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 06:44 PM (IST)
62 में से मात्र छह शिकायतें निपटी

मैनपुरी : मंगलवार को सदर तहसील में जिलाधिकारी एसपी मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में विभिन्न विभागों से संबंधित 62 शिकायतें आई, जिनमें से छह का ही मौके पर निस्तारण हो सका। 20 शिकायतों के लंबित होने पर डीएम ने अधीनस्थ को निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में अधिकारी कोताही न बरतें। पीड़ित को जो समय दिया जाए, उसी बीच समस्या का समाधान किया जाए। अधिकारी अधीनस्थों की रिपोर्ट पर ही निर्भर न रहें, खुद भी मौके पर पहुंचकर जांच करें। अब मुख्यमंत्री कार्यालय से भी शिकायतों की समीक्षा की जाएगी। शिकायतों की समीक्षा में डीएम ने पाया कि विभिन्न विभागों से आई 20 शिकायतों का निस्तारण अभी तक नहीं हो पाया है। अकेले राजस्व विभाग की ही तीन शिकायतें एक महीने से लंबित पड़ी हैं।

उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि फरियादी को बार-बार अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर न काटने पडे़ं। पट्टे की जमीनों और चकरोड़ों से अवैध कब्जे हटवाने के लिए पुलिस की मदद ली जाए। लेखपाल उदयवीर सिंह के खिलाफ शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। एसपी श्रीकांत सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों पर विशेष सुरक्षा बरती जाए और अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई करें।

इस मौके पर एसडीएम सदर सत्य नारायण यादव, डीएफओ ओपी गुप्ता, डीसी मनरेगा राकेश रंजन, जिला समाज कल्याण अधिकारी विवेक वाजपेयी, सहायक निदेशक मत्स्य बी लाल, तहसीलदार रामनाथ, अधिशासी अभियंता जल निगम सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

करहल : मंगलवार को करहल के तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण ने फरियादियों की शिकायतें सुनकर उनका जल्द निदान करने का आश्वासन दिया। तहसील दिवस में तीन दर्जन विभिन्न विभागों के शिकायती प्रार्थना पत्र आए, इनमें से 6 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी विजय प्रताप, तहसीलदार सुरजीत सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.