Move to Jagran APP

पल-पल का डाटा नहीं हो सका अपलोड

By Edited By: Published: Tue, 16 Sep 2014 05:54 PM (IST)Updated: Tue, 16 Sep 2014 05:54 PM (IST)
पल-पल का डाटा नहीं हो सका अपलोड

मैनपुरी : मतगणना पंडाल में भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा वाई-फाई इंटरनेट सुविधा उपलब्ध न कराए जाने के कारण डाटा का अपडेट करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। आयोग के निर्देश थे कि मतगणना स्थल पर बीएसएनएल द्वारा डाटा कनेक्टिविटी सिस्टम लगवाया जाएगा। ताकि मीडिया आसानी से चक्रवार आंकड़ों को अपडेट करती रहे।

loksabha election banner

15वें राउंड तक बंद रहे लाउड स्पीकर

मतगणना स्थल से मीडिया पंडाल काफी दूर बनाया गया था। आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने मतगणना को सुनाने के लिए परिसर में लाउड स्पीकरों की व्यवस्था कराई गई थी। मगर, लापरवाही के कारण 15वें राउंड की मतगणना होने तक अधिकांश लाउडस्पीकर बंद रहे। जिससे मीडिया कर्मियों को चक्रवार ताजे आंकड़े प्राप्त करने में असुविधा का सामना करना पड़ा।

चढ़ते सूरज के साथ घटती गई सख्ती

मंगलवार की सुबह छह बजे से ही मतगणना स्थल पर मतगणना कर्मियों का पहुंचना शुरू हो गया था। सुबह के समय पैरामिलिट्री बल के जवानों और पुलिस अधिकारियों द्वारा मतगणना कर्मियों की सघन तलाशी ली गई। मेटल डिटेक्टर के दरवाजों से गुजार कर एक-एक आदमी की जांच की गई। बिना तलाशी और प्रशासन द्वारा जारी किए गए आइडी-कार्ड के बगैर किसी को भी मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। मगर, सुबह ही यह सख्ती चढ़ते सूरज के साथ कम होती गई। 15वें राउंड के बाद स्थिति एकदम बदल चुकी थी।

अब न तो किसी की जांच हो रही थी और न ही आइडी कार्ड देखे जा रहे थे। धूप से बचने के लिए पुलिस कर्मी जहां-तहां बैठे आराम फरमा रहे थे। कुछ यही हाल पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों का था। सुरक्षा व्यवस्था में ढील दिए जाने के कारण कोई भी आम आदमी मतगणना पंडाल तक बिना रोक-टोक के पहुंच रहा था। ड्यूटी पर लगे अधिकांश कर्मचारी तो ठंडी छांव में थकान मिटाते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.