Move to Jagran APP

दो घंटे बिजली कटौती ने उड़ाई नींद

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 07:24 PM (IST)
दो घंटे बिजली कटौती ने उड़ाई नींद

मैनपुरी: बिजली संकट के चलते मंगलवार रात आपातकालीन कटौती के चलते 12 बजे से 2 बजे तक बंद रही बिजली से नगरवासी परेशान हो गए।

loksabha election banner

नगर क्षेत्र में लंबे समय से हो रहे भूमिगत केबल डालने के दौरान दिन के समय 3 से 4 घंटे की जा रही कटौती से जहां लोग आजिज आ चुके हैं। वहीं अब बिजली संकट के चलते आपातकालीन कटौती से लोग परेशान है। मंगलवार को जब लोग गहरी नींद सो रहे थे तो रात 12 बजे अचानक बिजली चली गई। गर्मी में परेशान लोगों को कटौती के चलते रात दो बजे तक जागकर रात काटनी पड़ी। बिजली आने पर लोगों ने राहत की सांस ली। बुधवार को भी दोपहर 1:30 बजे पावर हाउस बिजली घर पर काम के चलते बिजली बंद कर दी गई। जिससे नगर में विद्युत चलित उद्योग धंधे प्रभावित रहे।

3 बजे बिजली आने के दस मिनट बाद अचानक फिर बिजली चली गई जब लोगों ने बिजली जाने का कारण जानना चाह तो बताया कि लाइन पर फाल्ट हो गया है। फाल्ट के चलते गई बिजली 4:10 बजे आई। 3 घंटे की विद्युत कटौती से शाम के समय 3 बजे से की जाने वाली नगरपालिका की पेयजल आपूर्ति प्रभावित रही। बिजली आने पर लोगों को घरों में पानी मिल सका। लोगों का कहना है कि कभी काम तो कभी आपातकालीन कटौती के नाम पर 24 घंटे में 4 से 5 घंटे की बिजली कटौती से लोग परेशान हो चुके हैं।

इधर बिजली गुल, उधर फोन डेड

इधर बिजली गुल हुई और उधर पावर हाउस के कस्टमर केयर नंबर ने दम तोड़ा। यह तो रोज की परेशानी बन चुकी है। बिजली कटते ही पावर हाउस के कर्मचारी सरकारी फोन को डायवर्ट मोड पर डालकर चादर तान लेते हैं।

बिजली विभाग द्वारा शिकायतों के लिए जन हित में फोन नंबर की सुविधा उपलब्ध कराई है। पावर हाउस के सरकारी फोन नंबर 9219507392 के जरिए पावर हाउस फीडर से जुड़े क्षेत्रों में रहने वाले उपभोक्ता किसी भी समय बिजली से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकते हैं। पावर हाउस में ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी बिजली गुल होते ही इस सरकारी नंबर को कभी डायवर्ट मोड पर डाल देते हैं तो कभी रिसीवर उठाकर नीचे रख देते हैं। घंटों प्रयास करने के बाद भी उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज नहीं करा पाता है।

मंगलवार की रात 12:05 बजे बिजली गुल हो गई जो आधी रात के बाद 2 बजे सुचारू की गई। इस बीच उपभोक्ता कई-कई बार पावर हाउस में फोन लगाने का प्रयास करते रहे लेकिन संपर्क नहीं हुआ। यह समस्या अब आम हो चुकी है।

इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए अधिशासी अभियंता एमके सिंह ने बताया कि इस बार बिजली गुल होने के बाद वे स्वयं प्रयास करेंगे। अगर शिकायत सही मिली तो ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आज रहेगी बिजली बंद

मैनपुरी : नगर के सिविल लाइन बिजलीघर के टाउन चतुर्थ फीडर की बिजली आज गुरुवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। काम के चलते टाउन चतुर्थ फीडर से आपूर्ति वाले क्षेत्र कचहरी रोड पर पुल तक, स्टेशन रोड पर पुरानी एलआइसी तक के क्षेत्र की बिजली आज बंद रहेगी। यह जानकारी अवर अभियंता मनोज यादव ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.