Move to Jagran APP

अमन चैन के लिए उठे हजारों हाथ

जागरण संवाददाता, महोबा: ईदुल फितर का पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। मुख्यालय सहित पूरे जिले में

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 01:00 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 01:00 AM (IST)
अमन चैन के लिए उठे हजारों हाथ
अमन चैन के लिए उठे हजारों हाथ

जागरण संवाददाता, महोबा: ईदुल फितर का पर्व पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। मुख्यालय सहित पूरे जिले में ईद की नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। ईद को लेकर सुबह से ही सड़क, चौराहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। प्रशासन की ओर से मस्जिदों के आसपास व्यापक इंतजाम किए गए थे।

loksabha election banner

रविवार को चांद दर्शन के बाद यह पक्का हो गया था कि ईद सोमवार को मनाई जाएगी। प्रशासन की ओर से सारे इंतजाम पहले ही दुरुस्त कर लिए गए थे। सोमवार को मुख्यालय के ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई। सुबह साढ़े आठ बजे शहरकाजी कारी आफाक हुसैन ने नमाज पढ़ी। काजी ने कारणवश दो बार नमाज पढ़ाई। नमाज के बाद एक दूसरे को गले मिल सभी ने मुबारकबाद दी। एसपी अनीस अहमद अंसारी, प्रभारी डीएम आनंद कुमार सहित अन्य अधिकारियों ने भी गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी।

चरखारी कस्बा में ईदुल फितर की नमाज में हिन्दुस्तान से मोहब्बत हिफाजत व अमन चैन भाईचारा कायम रखने की दुआ की गई। ईदगाह में हाफिज शरफूउद्दीन,भावा जू की मस्जिद में शहर काजी मौलाना शकील अहमद रजवी ने व शिया समुदाय की नमाज पचराहा स्थित कर्बला की मस्जिद मे मौलाना गजनफर अब्बास ने पढ़ाई। इस मौके पर सामाजसेवियों व राजनैतिक दलों के द्वारा शर्बत पीने का इंतजाम किया गया। इस मौके पर एसडीएम मृदुल चौधरी, सीओ वीपी सोलंकी,एसएचओ सतीश चंद्र शुक्ल, तहसीलदार शौरभ कुमार पाडेंय आदि मौजूद रहे।

बेलाताल ईदगाह में हाफिज असगर ने तो जुगियाना की जामा मस्जिद में हाफिज जब्बार ने ईद की नमा•ा अदा करवाई।

कुलपहाड़ में ईद उल फितर के मौके पर कुल पहाड़ ईदगाह में हा़िफ•ा हसन जमा मस्•िाद में, हा़िफ•ा नाजिम ,रगोलिया खुर्द में ईदगाह पेस इमाम मुनीर बक्स ,सुगिरा में पेश इमाम दीदार बस ने नमाज पढ़ाई ।

कुलपहाड़ ईदगाह में अरुण कुमार श्रीवास्तव, एसएसआई ध्यान ¨सह चौहान मय पुलिस बल के रहे ।

अजनर में जामा नूरी मस्जिद में असफाक हाफिज बांदा ने साढ़े नौ बजे नमाज अदा कराई।

इस मौके पर अजनर, नगारा, पसानाबाद, जैलवारा, पुरवा बघौरा, स्यावन, सगुनिया के करीब 200 नमाजी मौजूद रहे।

श्रीनगर के भैरवगंज में ईदुल फितर की नमाज झारखंड से आये कारी मौलाना सन् सुद्दीन ने पढ़ाई। इस मौके पर डीपीआरओ दयाराम कुशवाहा, इंस्पेक्टर अमित भड़ाना, लेखपाल राम प्रसाद तिवारी सहित तमाम लोग रहे।

ईदगाह पनवाड़ी में पौने नौ बजे हाजी अब्दुल कादिर हाफिज द्वारा ईद की नमाज अदा कराई गई। मुल्क के अमन चैन की दुआ की गई। इस मौके पर थाना इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ¨सह के साथ सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। खुद सीओ विनोद कुमार ¨सह, एसडीएम कुलपहाड़ चंद्र शेखर के साथ कस्बे के लोगों ने ईद की बधाई दी।

रही कड़ी सुरक्षा-

सुबह से ही यातायात को लेकर पुलिस चौकन्ना रही। मस्जिदों की ओर जाने वाले रास्तों पर फोर्स तैनात रहा। वहीं मस्जिद के आसपास भी पुलिस बल तैनात रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.