Move to Jagran APP

खाली बर्तन लेकर कर रहे पानी का इंतजार

जागरण संवाददाता, महोबा : भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। मुख्यालय के कई मुहल

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 06:16 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 06:16 PM (IST)
खाली बर्तन लेकर कर रहे पानी का इंतजार
खाली बर्तन लेकर कर रहे पानी का इंतजार

जागरण संवाददाता, महोबा : भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। मुख्यालय के कई मुहल्लों में पखवारे भर से घरों में पेयजल की आपूर्ति नहीं हुई। सर्वाधिक पेयजल संकट मकनियापुरा मुहाल में है। लोगों का कहना है कि कई बार सूचना के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हो सका। खाली बर्तन रखकर लोग रोज नल में पानी का इंतजार करना पड़ता है पर आपूर्ति न होने से वह परेशान है। उन्होंने उच्चाधिकारियों से समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

loksabha election banner

मुख्यालय के मकनियापुरा मुहाल निवासी सुहेल खान, अजय कुमार, भानुप्रताप, अब्दुल, अनीस अंसारी ने बताया कि वह बहादुर भाई के बाड़े के सामने रहते हैं। उनके घरों में नल का कनेक्शन होने के बाद भी पिछले कई दिनों से पेयजल आपूर्ति नहीं की जा रही है जिससे वे पानी के लिए परेशान हैं। लोगों ने बताया कि जो प्लास्टिक की पाइप लाइन पड़ी है, वह दो इंच की है और कनेक्शन काफी ज्यादा हो गए हैं । इस कारण भी लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने चार इंची पाइप लाइन डाले जाने की मांग की है। उनका कहना है कि कई बार अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया गया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। कहा कि उनका सारा दिन पानी का जुगाड़ करने में ही गुजर जाता है। लोगों ने कहा है कि यदि समस्या का समाधान नहीं होता तो वह सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। अभी बीते दिनों ही मकनियापुरा, बड़ीहाट के लोगों ने पानी घरों में न पहुंचने पर प्रदर्शन किया था और अधिकारियों ने समस्या का निराकरण कराने का भरोसा दिया था लेकिन कुछ नहीं हो सका ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.