Move to Jagran APP

मतपेटियों में बंद हुआ महारथियों का भाग्य

महोबा,जागरण संवाददाता: अश्रि्वनी मास की द्वादशी तिथि की हल्की गुलाबी ठंड वाली अलसाई भोर जहां छोटी सं

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2015 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2015 07:16 PM (IST)
मतपेटियों में बंद हुआ महारथियों का भाग्य

महोबा,जागरण संवाददाता: अश्रि्वनी मास की द्वादशी तिथि की हल्की गुलाबी ठंड वाली अलसाई भोर जहां छोटी संसद के रण में उतरे महारथियों के लिए भारी पड़ रही थी, वहीं गांव के मतदाताओं ने पोलिंग बूथ पर जाने की जगह खेतों की मेड़ों की राह पकड़ी। अंतिम समाचार मिलने तक कुल 65 प्रतिशत मतदान हुआ। पहले चक्र में जिला पंचायत की छह सीटों पर पूर्ण व एक सीट पर आंशिक मतदान हुआ। यहां पर 127 प्रत्याशियों के भाग्य के लिए लोगों ने मतदान किया। जबकि विकास खंड कबरई की 130 सीटों पर 666 उम्मीदवारों के लिए मतदान कर लोगों ने अपने कर्तव्य का पालन किया। मतदान देर शाम तक चला। पहले दो घंटों में मतदान का प्रतिशत केवल 10 प्रतिशत रहने की वजह खेतों की कटाई से जोड़ा जा रहा था। 9 बजे के बाद गर्मी बढ़ने के साथ ही मतदान केंद्रों पर भी गर्मी बढ़ने लगी और मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता दिखाई दिया। तब तक प्रशासनिक और पुलिस का अमला भी पूरी तरह से फील्ड पर उतर कर अपना काम करने लगा था। वैसे धीमे मतदान की वजह चुनाव कार्य में अयोग्य आंगनबाड़ियों को भी लगाना माना जा रहा है। कई मतदान केंद्रों में हल्की फुल्की झड़पों के समाचार मिले तो लुहेड़ी में बूथ संख्या 86 पर बीडीसी प्रत्याशी साहब सिंह परिहार का नाम व चिंह न होने के कारण पुर्न मतदान के लिए सिफारिस चुनाव आयोग को कर दिया गया।

loksabha election banner

जिला पंचायत की खन्ना, ग्योढ़ी, पसवारा, श्रीनगर, गौरहारी, सिजहरी व मुढ़ारी सीट व विकास खंड कबरई के सदस्यों के लिए मत डालने के लिए सुबह से छिटपुट लोग निकले। वैसे मुढारी सीट के केवल दो गांवों में ही वोट डाले गए जबकि इस सीट के लिए अगले चरणों में वोट डाले जाएंगे।

जिलाधिकारी वीरेश्वर सिंह ने बताया कि पहले चक्र का मतदान शांतिपूर्ण रहा। कहीं से भी हिंसा की कोई खबर नही आई है। वह खुद व उनकी पूरी टीम लगातार फील्ड पर रहकर जायजा लेती रही। पूरे क्षेत्र को 25 सेक्टर व 4 जोनों में विभक्त किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.