Move to Jagran APP

अमरुतिया वार्ड में टोटियां खराब, लोग परेशान

महराजगंज: नगरीय क्षेत्र में रहने के बाद भी अमरूतियां के लोगों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। व

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 12:24 AM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 12:24 AM (IST)
अमरुतिया वार्ड में टोटियां खराब, लोग परेशान
अमरुतिया वार्ड में टोटियां खराब, लोग परेशान

महराजगंज: नगरीय क्षेत्र में रहने के बाद भी अमरूतियां के लोगों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। वार्ड में टोटी खराब होने से आपूर्ति का पानी जहां बेवजह गिर रहा है ,वहीं गर्मी के मौसम में पानी की बढ़ती आवश्यकता को देखते हुए भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं। यदि समय रहते पानी को लेकर लापरवाही दूर नहीं हुई तो आमजन की ही समस्या बढ़ेगी। व्यवस्था को बेहतर रखना जहां नगर पालिका की जिम्मेदारी है वहीं पानी का संरक्षण करना आमजन की जिम्मेदारी है। दोनो ही अपने अपने जिम्मेदारियों को लेकर विमुख है। अमरुतिया वार्ड में टोटी के फ्री होने से जगह-जगह पानी गिर रहा है। इससे एक तरफ जहां नपा की व्यवस्था पर प्रश्न¨चह लग रहा है वहीं दूसरी तरफ आमजन के जागरुकता पर। पानी के नुकसान को देखते हुए नपा को चाहिए कि वह वार्ड में खराब टोटियों को तुरंत बदलवा दे। आमजन भी अपने जिम्मेदारी को समझते हुए टोटियों को व्यवस्थित रखने में योगदान दें।

loksabha election banner

----------------------------------------

क्या है लोगों को कहना:

वार्ड के रहने वाले रामरुद्र यादव ने कहा कि वार्ड की टोटिया फ्री हैं। उसे सही कराने को लेकर जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। श्रीराम ने कहा कि पानी की टोटी से निरंतर जल गिरता रहता है। यह आमजन के साथ-साथ जिम्मेदारों की लापरवाही प्रदर्शित करता है।शुभकरन ने कहा कि हम सभी को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए स्वयं पानी के संरक्षण की दिशा में कार्य करना चाहिए। यदि खराबी अधिक हो तो जिम्मेदारों को अवगत कराना चाहिए। अभिषेक पांडेय ने कहा कि नगर में जो टोटियां लगी हैं उसमें से ज्यादातर खराब है। जिम्मेदारों को टोटियों को बदलने का प्रयास करना चाहिए।

------------------------------------

खराब टोटियों को कराया जाएगा दुरुस्त-ईओ

नगर पालिका के ईओ कृष्णकांत मिश्र ने कहा कि अमरुतियां वार्ड में टोटी के फ्री व खराब होने की सूचना नहीं मिली। यदि ऐसा है ,तो जांच कराकर टोटियों को ठीक कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.