Move to Jagran APP

बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त, परेशान रहे उपभोक्ता

महराजगंज : तराई के इस जिले में गुरुवार की सुबह से शाम तक बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त रहा। हजारों उपभोक्

By Edited By: Published: Fri, 22 May 2015 01:14 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 01:14 AM (IST)
बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त, परेशान रहे उपभोक्ता

महराजगंज : तराई के इस जिले में गुरुवार की सुबह से शाम तक बीएसएनएल नेटवर्क ध्वस्त रहा। हजारों उपभोक्ता परेशान रहे। की पैड दबाते-दबाते अंगुलियां दुखने लगीं पर अपनों से बातचीत नहीं हो सकी। निजी कंपनियों के मोबाइल का उपयोग कर लोगों ने जरूरी बातें की और भारत संचार निगम के अधिकारियों को कोसते रहे।

loksabha election banner

सुबह करीब दस बजे बीएसएनएल का नेटवर्क ध्वस्त हुआ और फोन मिलना बंद हो गया। दोहपर तक नेटवर्क सही न होने पर लोग दूरसंचार विभाग से कारण जानना चाहा तो पता चला कि गोरखपुर युनिट में नयी मशीन लगने के कारण नेटवर्क ध्वस्त हुआ है। तीसरे पहर तक मशीन लगने के बाद नेटवर्क दुरुस्त होने की बात कही गई। हालांकि शाम पांच बजे तक बीएसएनएल का नेटवर्क दुरुस्त नहीं हो पाया। बीएसएनएल से बीएसएनएल या अन्य नेटवर्क से भी संपर्क नहीं हो पाया। बीएसएनएल का नेटवर्क फेल होने से जिले के लोगों का महानगरों से संपर्क कटा रहा। इससे सरकारी, गैर सरकारी, अर्ध सरकारी व व्यापारिक प्रतिष्ठानों में काम काज प्रभावित हुआ। व्यापारीगण बाजार भाव का मिलान नहीं कर पाए तो सरकारी अधिकारी मातहतों की खोज खबर नहीं ले पाए।

लोहिया नगर के जयप्रकाश श्रीवास्तव, अशोक तिवारी, शास्त्रीनगर के सिद्धार्थनाथ शुक्ल, राजकुमार पांडेय, बीर बहादुर नगर के रमाकांत पटेल, अनिरुद्ध खरवार समेत दो दर्जन उपभोक्ताओं ने कहा कि लाख कोशिशों के बाद भी अपनों से बात नहीं हो सकी। इससे जरूरी काम प्रभावित हुआ। एसडीओ ने बताया कि गोरखपुर कार्यालय में मशीन लगने के कारण नेटवर्क प्रभावित हुआ है। मशीन लगने के बाद नेटवर्क दुरुस्त होने की उम्मीद है।

----------

एटीएम ने भी खूब छकाया

महराजगंज : नवतनवां कस्बे में लगे विभिन्न बैंकों के एटीएम मशीनें ग्राहकों को अपनी सुविधाएं प्रदान करने में अक्षम साबित हो रहे हैं। आये दिन या तो खराब नेटवर्क के कारण ये मशीनें बंद रहती हैं या फिर पैसा न होने के कारण बन्द पड़ी रहती हैं।

बैंक अपने एटीएम मशीनों से 24 घंटे सेवा देने का दावा तो करते हैं, लेकिन पूरे दिन में ये चार से छह घंटे ही बमुश्किल चल रहे हैं जिससे आये दिन एटीएम मशीनों पर ग्राहकों की लंबी कतारे लग रही हैं। गुरुवार को भी यही स्थिति रही। सरर्वर डाउन होने से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। कस्बे में स्टेट बैंक समेत कुल सात बैंक हैं। जिनमें स्टेट बैक,पंजाब बैक, यूनियन बैक व एचडीएफसी बैक ने ग्राहकों की सुविधाओं केलिए एटीएम मशीनें लगी हैं। एटीएम मशीनें पूर्ण रूप से ग्राहकों को अपनी सेवा नहीं दे पा रही हैं। रात में तो शायद ही कोई एटीएम मशीन खुली मिले। सभी के गेट पर ताले लगा दिए जाते हैं। ग्राहकों ने एटीएम को सुचारू रूप से चलवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.