Move to Jagran APP

जिम्मेदारों में मेल, मानक फेल

महराजगंज: आदर्श नगर पालिका परिषद में विकास के नाम पर जमकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। गु

By Edited By: Published: Wed, 06 May 2015 10:08 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 10:08 PM (IST)
जिम्मेदारों में मेल, मानक फेल

महराजगंज:

loksabha election banner

आदर्श नगर पालिका परिषद में विकास के नाम पर जमकर सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। गुणवत्ता विहीन व मानक को ताख पर रख हो रहे निर्माण को लेकर नगर के नागरिक अब मुखर होने लगे हैं। मधुवन नगर वार्ड में डूडा से लाखों खर्च कर जल निकासी के लिए बनाया गया नाला व इंटरला¨कग सड़क वर्ष भीतर ही जगह-जगह ध्वस्त हो घटिया निर्माण की खोल पोल रहा है।

नगर के वार्ड संख्या आठ मधुवन नगर में बाईपास की ओर जा रही सड़क पर करीब दस माह पूर्व डूडा से जल निकासी के लिए नाला व इंटरला¨कग किया गया। लाखों खर्च कर बनाया गया नाला पिछले दिनों वाहन का दबाव नहीं झेल पाया और सलीम साहिद व बेचू के घर के सामने का नाला ध्वस्त हो गया। यही नहीं इंटर ला¨कग में प्रयुक्त किया गया ईंट भी जगह-जगह धंस गई। जो इस बात की गवाही दे रही है कि निर्माण में मानक व गुणवत्ता का कितना ख्याल रखा गया है। जो वाहन के दबाव को नहीं बर्दाश्त कर पायी और ध्वस्त हो जल निकासी के लिए एक समस्या खड़ी कर दी। यहीं वार्ड की अन्य इंटर ला¨कग सड़कों व नालियों को भी हाल कुछ ऐसा ही है। जो जगह-जगह यहां तो धंस गये हैं या ध्वस्त हो जल प्रवाह को रोक जल निकासी की समस्या को बढ़ा रहा है। वार्ड नागरिक प्रकाश मिश्री, सलीम, बेचू, साहिद, प्रमोद कुमार, राकेश व श्रीमती विमला आदि का कहना है कि निर्माण के समय ही वार्ड के लोगों ने घटिया निर्माण का विरोध करते हुए शिकायत दर्ज करायी गयी थी। मगर उस समय नगर पालिका प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया गया। यदि निर्माण की गुणवत्ता व मानक पर ध्यान दिया गया होता तो वर्ष भीतर ही नाला व सड़क का यह हाल न हुआ होता। नगर पालिका अध्यक्ष नायला खान का कहना है कि वार्ड में जहां-जहां नाला या नाली ध्वस्त है उसकी मरम्मत के लिए ठेकेदार को निर्देशित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.