Move to Jagran APP

सिरदर्द बना भारतीयों को हिरासत में लेना

महराजगंज: पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भैरहवा कस्बे के दो होटलों से शनिवार की रात बत्तीस भारतीयों हिरासत

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 11:09 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 11:09 PM (IST)
सिरदर्द बना भारतीयों को हिरासत में लेना

महराजगंज:

loksabha election banner

पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भैरहवा कस्बे के दो होटलों से शनिवार की रात बत्तीस भारतीयों हिरासत में ले बेजा परेशान करना रुपंदेही के एसपी राजेंद्र ढकाल के लिए सिर दर्द बना हुआ है। भारतीयों को करीब चौबीस घंटे हिरासत में लेकर पूछताछ करना व बाद में उन्हें छोड़ देने की रिपोर्ट नेपाल के पुलिस महानिदेशक द्वारा तलब की गयी हैं। नेपाली होटल संचालकों ने पुलिस कार्यवाही के प्रति विरोध जताते हुए सरकार से शिकायत की है। वहीं नेपाली मीडिया ने भी मामले में पुलिस की जमकर आलोचना की व पुलिस अधीक्षक की कार्यवाही पर सवाल उठाए।

शनिवार की शाम भैरहवा कस्बे के होटल लाकोल व नेंस से बेजा हिरासत में लिए गये बत्तीस भारतीयों का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। मामले में जहां नेपाल पुलिस के आलाधिकारियों ने एसपी से जवाब तलब किया है। वहीं नेपाल के होटल कारोबारियों ने भी पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए नेपाल सरकार से शिकायत की है। होटल संचालकों ने एसपी पर आरोप लगाया है कि वह उनसे धन की मांग कर रहे थे। जब होटल संचालकों ने मांग को नहीं माना तो वे जबरिया अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर उनके ग्राहकों को परेशान कर उनके व्यापार को क्षति पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं पुलिस प्रताड़ना का शिकार हुए नौतनवां निवासी लोगों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस उन्हें जबरिया व अकारण उठाकर ले गई। बाद में प्रति व्यक्ति से बीस हजार रूपये की मांग भी की गई। जिसके विरोध में उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर जमकर हंगामा भी किया। भारतीयों ने नेपाली व भारतीय मीडिया का भी आभार जताया। जिनके हस्तक्षेप से उन्हें करीब चौबीस घंटे बाद पुलिस ने छोड़ दिया। इस संबंध में नेपाल रुपंदेही के एसपी अब कुछ भी बोलने से कतराते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.