Move to Jagran APP

थानाध्यक्ष के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक

कुशीनगर : पूर्व माध्यमिक विद्यालय चखनी के प्रधानाध्यापक के साथ हुए दु‌र्व्यवहार के खिलाफ जिले के शिक

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 12:14 AM (IST)
थानाध्यक्ष के खिलाफ लामबंद हुए शिक्षक

कुशीनगर : पूर्व माध्यमिक विद्यालय चखनी के प्रधानाध्यापक के साथ हुए दु‌र्व्यवहार के खिलाफ जिले के शिक्षक लामबंद हो गए हैं। मंगलवार को एक बैठक कर शिक्षकों ने दबंग थानाध्यक्ष सेवरही व पुलिसकर्मियों के निलंबन की कार्रवाई न होने पर आरपार के संघर्ष की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

जिला मुख्यालय स्थित जूनियर हाईस्कूल में शाम चार बजे उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ की आवश्यक बैठक में शिक्षकों ने थानेदार के कृत्य की निंदा करते हुए मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग की। शिक्षकों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष हरीन्द्र किशोर तिवारी ने कहा है कि शिक्षक के साथ थानाध्यक्ष व पुलिसकर्मियों का कृत्य निंदनीय है। संगठन जिला प्रशासन व पुलिस के आला अफसरों से आरोपी थानाध्यक्ष व इस कृत्य में शामिल रहे पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग करते हुए तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि तय समयावधि में कार्रवाई न होने पर तमकुहीराज विकास क्षेत्र के सभी शिक्षक पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर अनिश्चितकालीन धरना देंगे।

बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ने की जबकि संचालन जिला मंत्री अभिमन्यु प्रसाद ने किया।

इस दौरान शंभू यादव, मकसूद आलम सिद्दीकी, वीरेंद्र कुशवाहा, नरायण प्रसाद, अमरनाथ यादव, अंजनी सिंह, अरविंद सिंह, एजुलहक, रमेश सिंह, सुरेश रावत, अरुणेंद्र कुमार यादव, श्रीकांत यादव, राकेश राय, सुभाष प्रसाद, श्रीनिवास शर्मा, संजय मिश्र, रामदिनेश सिंह, नन्हें शाही आदि मौजूद रहे।

------

विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों ने भी दिया अल्टीमेटम

- विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने भी घटना की निंदा करते हुए आरोपी थानाध्यक्ष सेवरही तथा इस कृत्य में शामिल पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग की है।

संगठन के महामंत्री राजेश शुक्ल ने कहा है कि अगर शीघ्र आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तो संगठन सड़क पर उतर आंदोलन को विवश होगा।

-----

यह था मामला

- सेवरही थाने के गांव गौरी इब्राहिम निवासी व पूर्व माध्यमिक विद्यालय चखनी पर तैनात शिक्षक का अपने पड़ोसी से विवाद चल रहा है। इस मामले में प्रार्थना-पत्र पड़ने पर थानाध्यक्ष ने रविवार को दोनों पक्षों को थाने बुलाया था। आरोप है कि थानाध्यक्ष ने शिक्षक से शौचालय साफ करने को कहा। शिक्षक के अनुसार अपना परिचय देने के बाद भी थानेदार जिद पर अड़े रहे और उनसे शौचालय की सफाई कराई।

-----

नहीं थम रहा उत्पीड़न का सिलसिला

- बीएलओ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में बीते अक्टूबर में मथुरा के उप-जिलाधिकारी अभिषेक नागपाल द्वारा एक शिक्षक को प्रताड़ित (सौ बार उठने-बैठने) करने के बाद मचा बवाल अभी थमा ही था कि कुशीनगर के थानाध्यक्ष सेवरही का शिक्षक से शौचालय साफ कराने का मामला तूल पकड़ने लगा है। मथुरा में हुए शिक्षक के उत्पीड़न की घटना के बाद प्रदेश भर के शिक्षक लामबंद हो गए थे, और आरोपी उप-जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि घटना के अगले दिन ही मुख्यमंत्री ने अभिषेक नागपाल को निलंबित कर दिया था।

----

चल रही जांच : सीओ

- क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज विनोद यादव ने कहा कि शिक्षक द्वारा लगाए गए आरोप की जांच की जा रही है। जांच के दौरान जो भी सच्चाई सामने आएगी इससे जुड़ी रिपोर्ट अधिकारियों को प्रेषित कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.