Move to Jagran APP

ग्रामीणों के सहयोग बना बास-बल्ली का पुल

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 10:23 PM (IST)
ग्रामीणों के सहयोग बना बास-बल्ली का पुल

जागरण संवाददाता, महराजगंज:

loksabha election banner

कहते हैं कि अगर हौसले बुलंद हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। कुछ ऐसे ही कर दिखाया है कोठीभार थाना क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों ने। इन लोगों ने अपने मेहनत के बल पर आपसी सहयोग से क्षेत्र में स्थित खैरवा घाट पर बांस का पुल बनाकर अपने आने-जाने का रास्ता बना दिया है।

क्षेत्र में स्थित खैरवा घाट पर हजारों लोगों का प्रतिदिन आवागमन है, लेकिन इस पर पुल न होने के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। यह रास्ता महराजगंज व कुशीनगर जनपद के लगभग तीन दर्जन गांवों को जोड़ता है। बच्चों के स्कूल जाने का रास्ता, मरीजों के आवागमन का रास्ता से लगायत हजारों लोग प्रतिदिन इस रास्ते से गुजरते हैं। लेकिन ग्रामीणों के लाख कोशिश के बावजूद, जनप्रतिनिधि व प्रशासन के असहयोग पूर्ण रवैये के कारण यह माह अभी तक उपेक्षित है।

क्षेत्र के लोगों ने आपसी सहयोग से लगभग दो लाख की लागत से बास का पुल तैयार कर अपने आने-जाने का रास्ता बना लिया है। क्षेत्र के नरसिंह कुशवाहा, इंद्रजीत, महेश, राधेश्याम, लक्ष्मी, रामवृक्ष, गुलाबी, अनुराधा, सुदर्शन आदि का कहना है कि चुनाव के समय जनप्रतिनिधियों ने तमाम वादे किये लेकिन पूरा किसी ने नहीं किया। तब थकहार यह पुल आपसी सहयोग से बनाया है, ताकि आने-जाने का रास्ता तो हो जाए। लोगों ने प्रशासन से इस घाट पर पक्का पुल बनवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.