Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र का किया घेराव, प्रदर्शन

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 10:32 PM (IST)
ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र का किया घेराव, प्रदर्शन

महराजगंज:

loksabha election banner

डगरूपूर क्षेत्र के लगभग दर्जनों गांवों में 17 दिन बाद भी ट्रांसफार्मर न लगने पर आक्रोशित उपभोक्ताओं ने लामबंद होकर बुधवार को विद्युत उपकेन्द्र ठूठीबारी का घेराव किया। डगरूपूर गांव में बिजली की सप्लाई ठूठीबारी विद्युत उपकेन्द्र से होती हैं। गांव में लगा 25 केवीए का ट्रांसफार्मर सात अप्रैल को जल गया था। इसकी शिकायत गांव वालों ने जेई सौरभ श्रीवास्तव और एसडीओ पीएन प्रसाद से की। लेकिन अब तक ट्रांसफार्मर नहीं लग पाया। ग्रामीणों ने जब विद्युत एक्सियन धर्मेन्द्र सिंह से बात की तो उन्होंने 25 केवी क जगह पर 63 केवी का ट्रंासफार्मर लगाने की बात कही थी। लेकिन वर्तमान में 25 केवी लगाने की कवायत चल रही हैं। 17 दिन बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने पर बुधवार को गांव वालों ने लामबंद होकर विद्युत उपकेन्द्र का घेराव किया। ग्रामीणों ने कहा कि 17 दिनों से बिजली न मिलने से लोग ढेबरी के सहारे जीवन व्यतीत कर रहे है। जिससे लोगों के दैनिक कार्य प्रभावित हो रहे हैं। घेराव के दौरान आफताब आलम, केसई, सोनू, गुड्डू, पिन्टू मद्वेशिया, रामप्रसाद, गोविन्द साहनी, रामप्रताम, अंगद मौर्य, रामप्रीत , राजेश , सुशील गुप्ता, बबलू तिवारी व तमाम लोग मौजूद रहे।

---------------------

फरमान बेअसर, 72 घंटे में नहीं बदल रहे ट्रांसफार्मर

सब हेड: ट्रांसफार्मर न बदलने से सोनरा गांव में एक माह से अंधेरा

-ग्रामीणों संग हियुवा ने अधिशासी अभियंता को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, महराजगंज : सदर ब्लाक के ग्राम सोनरा में एक माह से अंधेरा है। क्योंकि ट्रांसफार्मर जल गया है। जला ट्रांसफार्मर बिजली विभाग के कर्मचारी उठा ले गए लेकिन उसकी जगह दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं लगाए। ,

यह तो एक बानगी है इसी तरह जिले के कई गांवों में ट्रांसफार्मर जले पड़े हैं। इससे सिद्ध होता है कि पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक का 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने का फरमान यहां ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

सोनरा गांव के उपभोक्ता हिन्दू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष संजय यादव व पवन शर्मा के नेतृत्व में आज अधिशासी अभियंता से मिले और ज्ञापन सौंप गांव में नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की। उपभोक्ताओं ने बताया कि गांव मे 250 केबीए का ट्रांसफार्मर लगा था जो दो माह पहले खराब हो गया। हम लोगों ने मरम्मत करायी तो कुछ दिन जला लेकिन इसके बाद जल गया। अवर अभियंता को इसकी जानकारी दी गयी और ट्रांसफार्मर लगाने का अनुरोध किया गया। चार दिन पहले की बात है अवर अभियंता कर्मचारियों के साथ पहुंचे और ट्रांसफार्मर मुख्यालय स्थित वर्कशाप ले आए। उस समय उन्होंने कहा था कि 24 घंटे में ट्रांसफार्मर लग जाएगा लेकिन यह अब तक नहीं लगा। इससे हम सबका संपर्क बाहर के लोगों मित्रों व रिश्तेदारों से कट गया है। एक माह से मोबाइल चार्ज कराने के लिए दूसरे गांवों में जाना पड़ता है। बिजली न रहने से बच्चे परीक्षा की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए तुरंत ट्रांसफार्मर लगाया जाए।

इस पर अधिशासी अभियंता धर्मेन्द्र सिंह ने उपभोक्ताओं को भरोसा दिलाया कि अब और देर नहीं होगी और 72 घंटे में नया ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा क्योंकि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ट्रांसफार्मर उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.