Move to Jagran APP

ज्वलंत मुद्दों को रखे संसद के पटल पर

By Edited By: Published: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
ज्वलंत मुद्दों को रखे संसद के पटल पर

महजरागंज:

prime article banner

युवा वर्ग 16 वीं लोकसभा चुनाव में जनप्रतिनिधियों को चुनने को लेकर काफी सतर्क हैं। आधुनिकता की दौड़ में वह ऐसे व्यक्ति को संसद तक पहुंचाना चाहते हैं, जो बेरोजगारी, गरीबी, अशिक्षा व बिजली जैसे ज्वलन्त मुद्दों को दूर करने के लिए संसद के पटल पर रख सके। युवाओं ने शिक्षा में आरक्षण जातिगत न होकर आर्थिक आधार पर देने की बात कही।

दूर हो बेरोजगारी

छात्रा पूजा गिरी का कहना है कि जो प्रत्याशी क्षेत्र की भौगोलिक व सामाजिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए रोजगार के साधनों को उपलब्ध करायेगा। वोट उसी को दिया जायेगा। सबसे प्रमुख मुद्दा है कि बेरोजगारी दूर हो।

बेहतर चिकित्सकीय सुविधा

छात्रा अनीता यादव का कहना है कि क्षेत्र के अस्पतालों में चिकित्सकीय सुविधा काफी लचर है। जो प्रत्याशी बेहतर चिकित्सा सुविधा दिलवाने का मार्ग प्रशस्त करेगा वोट उसी को जायेगा।

आर्थिक आधार पर हो आरक्षण की व्यवस्था

छात्रा सकीना परवीन का कहना है जो जातिगत आरक्षण के स्वरूप को आर्थिक आधार के रूप में आरक्षण को परिवर्तित करेगा, युवा उसी को वोट देना है।

जातीय भेदभाव से ऊपर उठ करे विकास

छात्रा संगम का कहना आज की राजनीति में लोग जातिगत आधार पर विकास का हवाला देकर राजनीति कर रहें हैं। जो गलत है। वोट उसी को दिया जायेगा जो जातीय भेदभाव से ऊपर उठ विकास की बात करे।

गरीबी हटाने के कारगर कदम उठाए

छात्रा निष्ठा का कहना है कि समाज में फैली गरीबी को दूर करने के जो भी कारगर कदम उठायेगा। उसे ही इस बार अपना अमूल्य वोट देंगे।

भ्रष्टाचार को करे दूर

छात्रा रूबी गुप्ता का कहना है कि समाज में बढ़ रहे भ्रष्टाचार देश के विकास में सबसे बड़ी बाधा है। जो इस पर अंकुश लगाने के लिए प्रयास करेगा। उसे ही मतदान किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.