Move to Jagran APP

पांच एकड़ गेहूं की फसल राख

By Edited By: Published: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 01:57 AM (IST)
पांच एकड़ गेहूं की फसल राख

महराजगंज:

loksabha election banner

सदर व श्यामदेउरवा क्षेत्र के दो गांव के सिवान में शनिवार दिन में लगी आग से पांच एकड़ गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। ग्रामीणों व फायर बिग्रेड के सहयोग के बाद आग पर किसी तरह से काबू पाया गया।

पहली घटना सदर क्षेत्र के चौपरिया गांव के सिवान में गेहूं के खेत में की है। आग लगने की घटना में अनिल कुमार गुप्ता का दो एकड़ गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। आग लगने का कारण एक शरारती बालक द्वारा माचिस की तिल्ली जला कर गेहूं में फेंक देने से बताया जा रहा है। जलती गेहूं की फसल देखकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों के प्रयास से आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका। दूसरी घटना श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के नटवा के बिलरूआं टोला के सिवान की है। यहां दिन में दो बजे के करीब गेहूं की फसल में आग लग गई आग लगने की घटना में सुधारे प्रजापति, डाक्टर सिंह, रामप्रकाश, कमला सिंह समेत अन्य किसानों के ढाई एकड़ से अधिक गेहूं की फसल जल कर राख हो गई। ग्रामीणों के सूचना पर मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड के सहयोग से आग पर किसी तरह से काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण बताया जा रहा है कि खेत में बगल में स्थित देवी मां के स्थान पर जलाए गए धूप कपूर से निकली चिंगारी से बताया जा रहा है।

इनसेट-

- झोपड़ी में लगी आग

ठूठीबारी,महराजगंज:

ठूठीबारी थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव के टोला बैरागी में शनिवार शाम चार बजे के करीब कूड़ा से निकली चिंगारी से रामाज्ञा यादव के झोपड़ी में आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास करते तब तक झोपड़ी रखा गया ट्रैक्टर, भूसा, लकड़ी सहित अन्य सामान जल गया। ग्रामीणों के प्रयास के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.