Move to Jagran APP

ट्रेन पर चढ़कर सेल्फी लेने के प्रयास में युवक ने गंवा दी जान

संदीप कल प्रेमिका तथा उसके परिवार के साथ वैष्णो देवी जाने के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर था। इसी बीच प्लेटफार्म पर मालगाड़ी खड़ी थी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 10:45 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 11:33 AM (IST)
ट्रेन पर चढ़कर सेल्फी लेने के प्रयास में युवक ने गंवा दी जान
ट्रेन पर चढ़कर सेल्फी लेने के प्रयास में युवक ने गंवा दी जान

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी के रेलवे स्टेशन पर कल एक युवक को ट्रेन पर चढ़कर सेल्फी लेना काफी महंगा पड़ गया। ट्रेन के ऊपर दौड़ रही हाई टेंशन लाइन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। 

loksabha election banner

सरकार व तमाम संस्थानों के लगातार खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने के जोखिम के प्रति जागरूक करने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसका खामियाजा संदीप नाम के युवक को कल भुगतना पड़ा। संदीप कल प्रेमिका तथा उसके परिवार के साथ वैष्णो देवी जाने के लिए चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर था। इसी बीच प्लेटफार्म पर मालगाड़ी खड़ी थी। वह प्रेमिका को दिखाने के लिए सेल्फी लेने मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया। वह टेन के इंजन के पास की बोगी पर चढ़ गया। इंजन के पास पर खड़े होकर सेल्फी लेने के दौरान संदीप कुमार का संतुलन बिगड़ गया और वह मालगाड़ी के ऊपर से गुजर रही 25000 वोल्ट की ओवरहेड इलेक्ट्रिक लाइन में चिपक गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी पाकर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसा के समय संदीप की प्रेमिका और प्रेमिका के परिवार के लोग भी मौजूद थे।

इंस्पेक्टर जीआरपी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि फैजुल्लागंज निवासी संदीप मौर्या कल देर शाम प्रेमिका व उसके परिवार के लोगों साथ वैष्णों देवी जाने के लिए ट्रेन पकडऩे चारबाग स्टेशन आया था। सभी लोग प्लेटफार्म नम्बर सात पर ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे। ट्रेन आने में थोड़ा समय था तो संदीप प्लेटफार्म पर दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन पर चढ़ गया।

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ में आंधी व बारिश का कहर, दो की मौत और 17 घायल

इंस्पेक्टर जीआरपी के अनुसार मृतक संदीप प्रेमिका को दिखाने के लिए उसने मोबाइल से सेल्फी खींचना शुरू कर दी। इस दौरान उसको ध्यान नहीं रहा कि उसके सिर के ऊपर से 25000 वोल्ट की ओवर हेड इलेक्ट्रिक लाइन गुजर रही है। सेल्फी लेने के दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह ओएचई की चपेट में आ गया। लोगों का कहना है कि ओएचई की चपेट में आने के बाद संदीप कागज की तरह जलना शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: आगरा के सेंट्रल जेल में कैदियों की भूख हड़ताल

संदीप को जलता देख उसके साथ मौजूद परिवार के लोगों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया। मौके पर हो गई मौत संदीप के ओएचई लाइन में चिपकने के बाद परिजनों व यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे कर्मचारियों और जीआरपी को दी। जीआरपी पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें: आगरा में पुलिस की गुंडागर्दी, चौकी में युवकों की बेरहमी से पिटाई

रेलवे कर्मचारियों ने तुरंत ही ओएचई लाइन को ट्रिप कराया।  मौके पर पहुंचे टीएक्सआर विभाग ने संदीप को लाइन से अलग किया। रेलवे कर्मचारियों के मुताबिक ओएचई ट्रिप होने के बाद भी उसमें 3 हजार वोल्ट का करंट दौड़ता रहता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.