Move to Jagran APP

जमीन के लालच में की सगे भाई की हत्या, बाद में खुद दर्ज कराई एफआइआर-गिरफ्तार Lucknow News

लखनऊ के माल थाना में जमीन की लालच में युवक ने की भाई की हत्या। खुद दर्ज कराई एफआइआर हुआ गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:47 PM (IST)
जमीन के लालच में की सगे भाई की हत्या, बाद में खुद दर्ज कराई एफआइआर-गिरफ्तार Lucknow News
जमीन के लालच में की सगे भाई की हत्या, बाद में खुद दर्ज कराई एफआइआर-गिरफ्तार Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। माल थाना क्षेत्र में कलयुगी भाई ने जमीन के लालच में अपने ही भाई का गला रेतकर हत्या कर दी। साथ ही पैरों की नसें भी काट दीं। वारदात में रिश्ते के चाचा ने साथ दिया। घटना के बाद शव को जंगल में फेंक दिया। इसके बाद भाई के लापता होने की एफआइआर दर्ज करा दी।

prime article banner

माल पुलिस ने तफ्तीश की तो भाई ही कातिल निकला। पकड़ा गया आरोपित भाई माल के जिंदाना गांव निवासी दिनेश कुमार व उसका रिश्ते का चाचा राधे श्याम है। दोनों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है। आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त खून से सने कपड़े, बाइक व एक चाकू बरामद हुआ है। पुलिस पूछताछ में  दिनेश कुमार ने बताया कि उसका अविवाहित भाई दिलीप कुमार शादी करके अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था। कई बार धमकी के साथ मारपीट भी कर चुका था, जमीन के लालच में ही उसकी हत्या कर दी। गौरतलब है कि जिंदाना गांव निवासी दिलीप कुमार ने गुरुवार को अपनी लकड़ी छह हजार की बेची थी। लकड़ी बेचने के बाद से वह लापता चल रहा था।

तीन भाइयों में दिलीप छोटा था। बड़े भाई दिनेश कुमार की शादी हो चुकी है और वह परिवार के साथ अलग रहता है। दूसरे नंबर पर राजकुमार और तीसरे पर दिलीप कुमार थे, जो अविवाहित थे और दोनों मां के साथ रहते हैं। शनिवार शाम बकरी चराने गए ग्रामीणों ने उसका शव देखकर घरवालों को सूचना दी। पिता के मौत के बाद दिलीप के हिस्से में लगभग बारह बीघा जमीन थी। इतनी ही जमीन अन्य भाइयों के हिस्से में भी थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.