Move to Jagran APP

बुंदेलखंड की बदहाली बचाने को गोरखनाथ की तपोभूमि से उपचुनाव लड़ें योगी

बुंदेलखंड की बदहाली व गायों की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके गुरु गोरखनाथ की तपोभूमि महोबा से उपचुनाव लडऩे की मांग की गई है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 04:51 PM (IST)
बुंदेलखंड की बदहाली बचाने को गोरखनाथ की तपोभूमि से उपचुनाव लड़ें योगी
बुंदेलखंड की बदहाली बचाने को गोरखनाथ की तपोभूमि से उपचुनाव लड़ें योगी

लखनऊ (जेएनएन)। बुंदेली समाज एवं रोटी बैंक के संयोजक तारा पाटकर ने बुंदेलखंड की बदहाली व गायों की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके गुरु गोरखनाथ की तपोभूमि महोबा से उपचुनाव लडऩे की मांग की है।

loksabha election banner

पाटकर ने शुक्रवार को हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर उपवास शुरू करने के बाद यह मांग की। उन्होंने बताया कि वह गाय की रक्षा को लेकर महोबा से 250 किमी की पदयात्रा पूरी करके लखनऊ पहुंचे हैं और अब इन्हीं मांगों को लेकर सात दिन तक अनशन करेंगे। 

यह भी पढ़ें: आइएएस अनुराग मौत मामले में एलडीए वीसी से राज उगलवाने की तैयारी

पाटकर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु गोरखनाथ गोरखपुर जाने से पहले महोबा में कई वर्ष तक तप करते रहे। वह जिस पहाड़ पर तप करते थे, उस पहाड़ का नाम भी उनके नाम पर गोरखगिरि पड़ गया। इस सबके बावजूद गोरखनाथ की तपोभूमि उपेक्षित है। बदहाली व पिछड़ेपन के लिए बुंदेलखंड हमेशा चर्चा में रहता है।

ऐसी स्थिति में योगी आदित्यनाथ उपचुनाव महोबा से लड़ें, जिससे वहां की बदहाली दूर हो सके। इसके साथ ही गाय की रक्षा भी संभव होगी। पाटकर ने कहा कि गाय की रक्षा के लिए लोगों को यह संकल्प लेना होगा कि वह अपने जन्मदिन, सालगिरह आदि समारोहों में पहले कुछ गायों को चारा व रोटी आदि खिलाएं। इसी प्रेरणा से गाय की रक्षा की जा सकेगी। 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले तक होने लगी मानसून की दस्तक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.