PreviousNext

तीन तलाक पीडि़तों के लिए आश्रय गृह बनाएगी योगी सरकार

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 02:01 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 04:37 PM (IST)
तीन तलाक पीडि़तों के लिए आश्रय गृह बनाएगी योगी सरकारतीन तलाक पीडि़तों के लिए आश्रय गृह बनाएगी योगी सरकार
योगी सरकार ट्रिपल तलाक की शिकार तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने की तैयारी में है। यह सभी आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाए जाएंगे।

लखनऊ (जेएनएन)। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में ट्रिपल तलाक का मुद्दा बेहद गरम है। आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में इस प्रकरण पर कोई ठोस बात सामने न आने पर प्रदेश सरकार अब फ्रंट पर हैं। 

उत्तर प्रदेश सरकार मुस्लिम महिलाओं के इस मुद्दे को गंभीरता से लेती दिख रही है। जिसके मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही इस मसले पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। योगी सरकार ट्रिपल तलाक की शिकार तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने की तैयारी में है। यह सभी आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाए जाएंगे।

ट्रिपल तलाक से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को योगी सरकार का तोहफा

योगी सरकार का महिला कल्याण विभाग वक्फ बोर्ड की जमीनों पर तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने जा रहा है। जिसका मसौदा जल्द ही कैबिनेट में रखा जायेगा। कैबिनेट मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी इस काम में अपनी रूचि दिखा रही हैं। डॉ. जोशी जल्द ही मुस्लिम महिलाओं को लेकर योगी सरकार के एजेंडे को सामने रखेंगी।

एक ने कोर्ट में ही दिया तीन तलाक, दूसरे ने तलाक के लिये कोर्ट में लगाई गुहार

रानी झांसी योजना के तहत मदद

यूपी सरकार महिलाओं की मदद के लिए 'रानी झांसी योजना' चलाती है। योजना के तहत नि:शक्त महिलाओं को मदद पहुंचाई जाती है। सरकार अब इस योजना के जरिए ट्रिपल तलाक से पीडि़त महिलाओं को जोडऩे की तैयारी कर रही है। ट्रिपल तलाक की शिकार महिलाओं को आर्थिक मदद दी जाएगी।

योगी आदित्यनाथ पहले सती प्रथा लागू करें फिर खत्म करें ट्रिपल तलाक: आजम खां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पहुंची हैं, जो ट्रिपल तलाक की पीडि़त हैं। इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान ट्रिपल तलाक को बड़ा मुद्दा बनाया था। उत्तर प्रदेश में शानदार जीत में भाजपा को मुस्लिम महिलाओं का भी समर्थन माना जा रहा है। अब भाजपा 2019 के लिहाज से मुस्लिम समाज के इस तबके को अपने साथ जोडऩे के मूड में है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Yogi Adityanath governor set to make shelter homes for Triple Talaq victims(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भाजपा कार्यसमिति एक से लखनऊ में, तय होगा मिशन 2019 का एजेंडामंत्री बृजेश पाठक को एलॉट कार पर किसी और का कब्जा
यह भी देखें