PreviousNext

भाजपा कार्यसमिति एक से लखनऊ में, तय होगा मिशन 2019 का एजेंडा

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 01:35 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 03:18 PM (IST)
भाजपा कार्यसमिति एक से लखनऊ में, तय होगा मिशन 2019 का एजेंडाभाजपा कार्यसमिति एक से लखनऊ में, तय होगा मिशन 2019 का एजेंडा
प्रदेश में सरकार बनाने के बाद भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक एक और दो मई को लखनऊ के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही है।

लखनऊ(जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी अब प्रदेश में अधिक फोकस कर रही है। प्रदेश में सरकार बनाने के बाद भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक एक और दो मई को लखनऊ के साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही है। 

लखनऊ की इस बैठक का उद्घाटन एक मई को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। समापन दो मई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। इसके पहले झांसी में हुई कार्यसमिति की बैठक में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में परिवर्तन का आह्वान किया था और इस बार मिशन 2019 के लिए एजेंडा तय होगा। इसके साथ ही निकाय चुनावों में भी विजयश्री का संकल्प लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: पचास से अधिक मुस्लिम कारसेवक ईंट लेकर राम मंदिर निर्माण करने पहुंचे अयोध्या

पार्टी ने कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग, विधायकों को प्रशिक्षण और केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर जनसंपर्क अभियान चलाने का फैसला किया है। भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने कल दिन भर चली बैठक में इसके क्रियान्वयन के लिए प्रदेश महामंत्रियों, क्षेत्रीय अध्यक्ष और क्षेत्रीय संगठन महामंत्रियों को मंत्र दिया। बैठक में सरकार की नीतियों से आमजन को लाभ पहुंचाने पर जोर दिया गया। खासतौर से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में संगठन और सरकार के बीच समन्वय, पिछले प्रस्तावों को क्रियान्वित करने के लिए कार्ययोजना और अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होनी है। 

यह भी पढ़ें: आठ गुना बढ़ा इटावा में मुलायम की कोठी का बिजली लोड

23 से 27 अप्रैल तक चलेगा प्रशिक्षण वर्ग 

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन  ने बताया कि 23 से 27 अप्रैल तक सभी छह क्षेत्रों में प्रशिक्षण वर्ग पूरा करने की कार्ययोजना है। हर क्षेत्र में तीन दिवसीय प्रशिक्षण होगा और कुल एक हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। हर क्षेत्र में करीब डेढ़ सौ लोग प्रशिक्षित होंगे जिनमें जिलाध्यक्ष, जिला महामंत्री और क्षेत्र की पूरी टीम के अलावा उसे क्षेत्र में रहने वाले प्रदेश के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे। इस प्रशिक्षण का मकसद सरकार और संगठन के बीच समन्वय के साथ ही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटना है। 

यह भी पढ़ें: माफिया डॉन को जेल में मिले अन्य अपराधी जैसा ही खाना और सुविधाएं: सीएम योगी

विधायक भी सीखेंगे तौर-तरीके 

भाजपा अनुशासित पार्टी है और जनप्रतिनिधियों के लिए एक खास तरह की आचार संहिता है। इस बीच कई विधायकों के खराब आचरण-व्यवहार के वीडियो वायरल हो रहे हैं। पार्टी के जीते 312 विधायकों में बहुत ऐसे हैं जो भाजपा की रीति-नीति से वाकिफ नहीं हो पाए हैं। चूंकि वे दूसरे दलों से आए हैं इसलिए उनके लिए विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता महसूस की गई है। भाजपा ने तय किया है कि डेढ़ सौ-डेढ़ सौ विधायकों के दो प्रशिक्षण सत्र चलाए जाएंगे। इसके लिए तारीख बाद में तय होगी। 

10 से 25 मई तक जनसंपर्क अभियान 

भाजपा 10 से 25 मई तक जनसंपर्क अभियान चलाने जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने और उनकी अपेक्षाओं को समझने के लिए एक सेक्टर में एक कार्यकर्ता को प्रचार की जिम्मेदारी मिलेगी। इस तरह 14 हजार से अधिक प्रतिबद्ध कार्यकर्ता नीतियों का प्रचार प्रसार करेंगे।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Working Committee meeting of BJP in Lucknow from 1st(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

गोमती रिवर फ्रंट के बाद अब लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे की जांच का आदेशतीन तलाक पीडि़तों के लिए आश्रय गृह बनाएगी योगी सरकार
यह भी देखें